Move to Jagran APP

फोटो खींचकर परिवहन विभाग ने काटे 3500 चालान

परिवहन विभाग की ओर से यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों पर लगातार कार्रवाई जारी है। प्रवर्तन दल की ओर से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में निरीक्षण कर कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही फोटो खींचकर भी कार्रवाई की जा रही है। फोटो खींचकर कार्रवाई में 19 सितंबर से 9 अक्टूबर तक 1741 लोगों के चालान किए जा चुके हैं। जुलाई में शुरू हुई कार्रवाई में अब तक करीब 3500 वाहनों के चालान कट चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 09:03 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 09:03 PM (IST)
फोटो खींचकर परिवहन विभाग ने काटे 3500 चालान
फोटो खींचकर परिवहन विभाग ने काटे 3500 चालान

जागरण संवाददाता, नोएडा : परिवहन विभाग की ओर से यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों पर लगातार कार्रवाई जारी है। प्रवर्तन दल की ओर से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में निरीक्षण कर कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही फोटो खींचकर भी कार्रवाई की जा रही है। फोटो खींचकर कार्रवाई में 19 सितंबर से 9 अक्टूबर तक 1741 लोगों के चालान किए जा चुके हैं। जुलाई में शुरू हुई कार्रवाई में अब तक करीब 3500 वाहनों के चालान कट चुके हैं।

loksabha election banner

परिवहन विभाग की ओर से जुलाई में यातायात पुलिस की तरह फोटो खींचकर चालान की कार्रवाई शुरू की गई थी। इसमें गलत दिशा में जाने वाले वाहन, दोपहिया पर तीन सवारी, बिना हेलमेट व सीट बेल्ट और सिग्नल तोड़ने वालों पर कार्रवाई शुरू की गई थी। इस कार्रवाई को करने के लिए जिलाधिकारी की ओर से दस फोटोग्राफर उपलब्ध कराए गए हैं, जो नियम तोड़ने वालों की फोटो खींच रहे हैं। उन्हीं वाहनों का चालान किया जा रही है जिनकी फोटो साफ आ रही है।

एआरटीओ प्रवर्तन प्रशांत तिवारी ने बताया कि चार टीम की ओर से शहर के विभिन्न क्षेत्र में फोटो खींचकर कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के शुरू होने से नियम तोड़ने वालों में कमी आएगी। शुरुआत में जहां एक दिन में 120-150 चालान हो रहे थे वहीं अब 90 से 100 लोगों के चालान हो रहे हैं। आगे इनमें और कमी आएगी। टीम द्वारा अलग अलग क्षेत्रों में कार्रवाई की जा रही है। संबंधित व्यक्तियों के चालान भेजने शुरू कर दिए गए हैं। करीब दो हजार लोगों के चालान भेज दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.