Move to Jagran APP

बुजुर्ग दंपती हत्याकांड में बावरिया गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

12 दिन पहले जमालपुर गांव में घर में घुंसकर डकैती डालने और बुजुर्ग दंपती की हत्या करने के मामले की पुलिस ने गुत्थी सुलझाने का दावा किया है। जमालपुर गांव में 12 अक्टूबर की रात हुई बुजुर्ग दंपती की हत्या का पुलिस ने बृहस्पतिवार को खुलासा किया। पुलिस ने संगीन वारदात में बावरिया गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। सदस्यों की पहचान नरेश उर्फ भोला निवासी वल्लभगढ़ (फरीदाबाद), राजू व धर्मपाल निवासी अटवा हसनपुर पलवल (हरियाणा) के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 08:18 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 08:18 PM (IST)
बुजुर्ग दंपती हत्याकांड में बावरिया गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
बुजुर्ग दंपती हत्याकांड में बावरिया गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : थाना क्षेत्र में डकैती डालकर बुजुर्ग दंपती की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले बावरिया गिरोह के तीन बदमाशों को मुठभेड़ के बाद नियाना गांव के जंगल से गिरफ्तार किया है। बदमाश छिपाकर रखे गए डकैती के माल को निकालने एवं अन्य वारदात को अंजाम देने के लिए आए थे। गिरोह के गिरफ्तार सदस्यों की पहचान नरेश उर्फ भोला निवासी बल्लभगढ़ (फरीदाबाद), राजू व धर्मपाल निवासी अटवा हसनपुर पलवल (हरियाणा) के रूप में हुई है। गिरोह का सरगना भूरा बावरिया समेत छह बदमाश फरार हो गए। पुलिस का दावा है कि हत्याकांड में शामिल सभी आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

prime article banner

उल्लेखनीय है कि 12 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव में बुजुर्ग दंपती आजाद ¨सह उर्फ कालू व उनकी पत्नी वेदवती की निर्मम हत्या कर दी थी। बदमाश घर में रखे आभूषण व अन्य सामान लूटकर ले गए थे। इसके बाद बदमाशों ने गांव निवासी सुधीर के घर धावा बोलते हुए जानलेवा हमला किया। हालांकि, बदमाश वहां लूटपाट की घटना को अंजाम नहीं दे पाए थे। पुलिस ने वारदात के पर्दाफाश के लिए पांच टीम गठित की थी। इसके साथ ही एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और आगरा एसओजी टीम को भी लगाया गया था। मामले के पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने वारदात के बाद लूटे गए सामान को खेरली नहर के पास दबा दिया था। मंगलवार रात बदमाश दबे हुए माल को निकालने और अन्य किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इसकी सूचना पुलिस को मिल गई। पुलिस ने नियाना और ठसराना गांव के आसपास घेराबंदी कर दी। इस दौरान पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस ने तीन बदमाशों को धर दबोचा। अंधेरे का फायदा उठाकर गिरोह के सरगना समेत आधा दर्जन बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गए। गिरोह उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब व राजस्थान में वारदात को अंजाम दे चुका है।

------------

बदमाशों की निशानदेही पर लूट का माल बरामद

पुलिस ने बदमाशों की निशानदेही पर लूटी गए पीली धातु की दो चेन, दो चूड़ी, आजाद ¨सह की एक चेकबुक व पासबुक और डबल बैरल बरामद की है। पुलिस का दावा है कि बावरिया गिरोह के सदस्य वर्ष 2016 में पलवल विधायक सुभाष चौधरी के घर में डकैती डाली थी और परिवार की महिला की हत्या कर दी थी।

----------

पुलिस के लिए इस मामले को सुलझाना बड़ी चुनौती थी। मामले में संलिप्त अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है। इसके लिए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

- निशांक शर्मा, क्षेत्राधिकारी तृतीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK