Move to Jagran APP

सेक्टरों में कुत्तों का आतंक, मासूम को किया जख्मी

जागरण संवाददाता नोएडा शहर के सेक्टरों में आवारा कुत्तों का आतंक है। इससे निवासियों का बाहर टहलना तक मुश्किल है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 11:42 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 11:42 PM (IST)
सेक्टरों में कुत्तों का आतंक, मासूम को किया जख्मी
सेक्टरों में कुत्तों का आतंक, मासूम को किया जख्मी

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर के सेक्टरों में आवारा कुत्तों का आतंक है। इससे निवासियों का बाहर टहलना तक मुश्किल है। सेक्टर-22 के एच ब्लाक में बृहस्पतिवार सुबह कुत्तों ने चार साल के एक बच्चे पर हमला कर जख्मी कर दिया। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। घटना से बच्चा सहमा है। इससे पूर्व भी सेक्टर में बच्चों को कुत्तों ने काट लिया था। आरडब्ल्यूए ने आवारा कुत्तों को सेक्टर से हटाने की मांग है। आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों का कहना है कि सेक्टर में रोजाना किसी न किसी ब्लाक में कुत्तों द्वारा निवासियों को काटने की शिकायतें मिल रही है। कई बार संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया गया, पर मामला सिफर रहा। प्राधिकरण की लापरवाही का खामियाजा बच्चों एवं निवासियों को उठाना पड़ रहा है। लोग अपने घर से बाहर निकलने में भी डरने लगे हैं। वर्जन..

loksabha election banner

आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए प्राधिकरण के अधिकारियों से शिकायत कर थक चुके हैं। अभी तक इन कुत्तों को पकड़ने के लिए पहल नहीं हुई है। निवासियों की सुरक्षा को लेकर प्राधिकरण गंभीर नहीं है।

-प्रदीप वोहरा, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-22 एच ब्लाक

सेक्टर में आवारा कुत्तों से निवासी दहशत में हैं। इनका झुंड कई बार बच्चों व बुजुर्गों को निशाना बना चुका है। इसके बावजूद अधिकारियों ने गंभीरता दिखाई हो, ऐसा कहीं नजर नहीं आ रहा है।

-सुमित कश्यप, महासचिव, आरडब्ल्यूए

आमजन को आवारा कुत्तों से निजात दिलाने का प्राधिकरण सिर्फ खानापूर्ति कर रहा है। सेक्टर में उग्र हो चुके कुत्ते किसी भी राहगीर को जब अकेला देखते हैं, तो हमला कर देते हैं। इन्हें पकड़ने के लिए प्राधिकरण को अभियान चलाना चाहिए।

-वैभव, निवासी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.