Move to Jagran APP

धमकी भरा ई-मेल कर बिटक्वाइन में मांगी जा रही रकम

सेक्टर 62 स्थित एक निजी कंपनी को ई-मेल कर धमकी देने व बिट क्वाइन में रकम मांगने का मामला सामने आया है। कंपनी मालिक ने इस मामले में कोतवाली सेक्टर 24 पुलिस से शिकायत की है। पुलिस आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज कर जांच कर रही है। रितेश विग की सेक्टर 62 स्थित एक टॉवर में निजी कंपनी है। शिकायत के अनुसार 13 व 14 अक्टूबर को उनकी कंपनी के तीन ई-मेल आईडी पर धमकी भरा ई-मेल मिला। आरोप है कि उनके नेटवर्क व ई-मेल को हैक कर लिया गया है। इसके लिए उनसे बिटक्वाइन में रकम मांगी जा रही है। एसओ रामफल सिंह ने बताया कि कंपनी का ई-मेल हैक कर बिटक्वाइन में रकम मांगने के मामले में नोडल थाने की वजह से सेक्टर 24 में एफआइआर दर्ज कर जांच ट्रांसफर की गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 06:04 AM (IST)
धमकी भरा ई-मेल कर बिटक्वाइन में मांगी जा रही रकम
धमकी भरा ई-मेल कर बिटक्वाइन में मांगी जा रही रकम

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

सेक्टर 62 स्थित एक निजी कंपनी को ई-मेल कर धमकी देने व बिट क्वाइन में रकम मांगने का मामला सामने आया है। कंपनी मालिक ने इस मामले में कोतवाली सेक्टर 24 पुलिस से शिकायत की है। पुलिस आइटी एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज कर जांच कर रही है। रितेश विग की सेक्टर 62 स्थित एक टॉवर में निजी कंपनी है। शिकायत के अनुसार 13 व 14 अक्टूबर को उनकी कंपनी के तीन ई-मेल आइडी पर धमकी भरा ई-मेल मिला। आरोप है कि उनके नेटवर्क व ई-मेल को हैक कर लिया गया है। इसके लिए उनसे बिटक्वाइन में रकम मांगी जा रही है। एसओ रामफल सिंह ने बताया कि कंपनी का ई-मेल हैक कर बिटक्वाइन में रकम मांगने के मामले में नोडल थाने की वजह से सेक्टर 24 में एफआइआर दर्ज कर जांच ट्रांसफर की गई है। फर्जीवाड़ा कर दो लोगों के खाते से 80 हजार निकाले : फर्जीवाड़ा कर दो लोगों के खाते से जालसाजों ने 80 हजार रुपये से अधिक निकाल लिए। सेक्टर 75 स्थित एक सोसायटी में रहने वाले नवीन कुमार के खाते से जालसाजों ने 61 हजार रुपये निकाल लिए। 13 अक्टूबर की सुबह एटीएम के जरिये उनके खाते से रकम निकाली गई है। फर्जीवाड़ा कर जब रकम निकाली गई उस दौरान डेबिट कार्ड उनके पास था। उधर, सर्फाबाद गांव निवासी गजेन्द्र सिंह के खाते से जालसाजों ने 25 हजार रुपये से अधिक निकाल लिए। 14 अक्टूबर को उनके खाते से रकम निकाली गई है। दोनों मामले में शिकायत पर सेक्टर 24 में एफआइआर दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.