जागरण संवाददाता, नोएडा :

विधानसभा चुनाव के दौरान धन बल के दुरुपयोग को रोकने के लिए बनाई गई स्टेटिक सर्विलांस टीम ने शनिवार को सेक्टर-58 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-60 से चेकिग के दौरान एक फा‌र्च्यूनर सवार दो लोगों को पकड़ा है। उनके पास 25 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। बरामद रुपये को सेक्टर-58 कोतवाली में जमा कराया गया है।

शनिवार शाम 4.15 बजे सेक्टर-60 पुलिस चौकी के सामने स्टेटिक सर्विलांस टीम-2 प्रभारी केएम चौधरी ने एक फा‌र्च्यूनर पंजीकरण संख्या यूपी 16 बीएम 4517 को रोका। गाड़ी की चेकिग के दौरान उसमें से 25 लाख रुपये नकद मिली। इस पर वाहन चालक एवं सहयात्री द्वारा बताया गया कि यह रुपये सूची पेपर मिल्स के हैं। जिसके बाद टीम ने सूची पेपर मिल के पदाधिकारी एवं निदेशक द्वारा पकड़ी गई नकदी का कोई संतोषजनक प्रमाण नहीं दिया जा सका। इसके बाद नकदी को जब्त करके कोतवाली लाया गया। सभी नोट 500 रुपये के बंडल की हैं। नकदी को कंपनी के निदेशक के सामने सील कराकर मालखाने में रखवा गया है। नकदी की जानकारी आयकर विभाग के पलाश कटियार को दी गई है। वहीं कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार सिंह का कहना है कि फैक्ट्री मालिक की पहचान गाजियाबाद निवासी अशोक शर्मा के रूप में हुई है। पूछताछ में फैक्ट्री मालिक कैश के बारे में सही जानकारी नहीं दे पाए। फैक्ट्री मालिक का कहना है कि वह रुपयों को कर्मचारियों में बांटने के लिए ले जा रहे थे। युवक के पास से 95,500 रुपये मिले:

सेक्टर-20 के पास से अरुण गुप्ता नामक एक व्यक्ति के पास से भी 95,500 रुपये नकद बरामद किए गए हैं। युवक यह बताने में नाकाम रहा कि इतने पैसे वह कहां लेकर जा रहा था और कहां से लाया था। इन रुपये को सेक्टर-20 कोतवाली में कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है। बरामद नकदी की होगी जांच :

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि चुनाव में धन बल के दुरुपयोग को स्टेटिक सर्विलांस टीम बनी हुई है। सीडीओ को नोडल अधिकारी बनाया गया है। व्यक्ति के पास से बरामद नकदी की जानकारी की जाएगी। कहीं इस धन को चुनाव में इस्तेमाल के लिए तो नहीं ले जाया जा रहा था।

Edited By: Jagran