Move to Jagran APP

एसएसपी के निरीक्षण में लचर मिली बीटा एक सेक्टर की सुरक्षा व्यवस्था

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए एसएसपी डा. अजय

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 07:33 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 07:33 PM (IST)
एसएसपी के निरीक्षण में लचर मिली बीटा एक सेक्टर की सुरक्षा व्यवस्था
एसएसपी के निरीक्षण में लचर मिली बीटा एक सेक्टर की सुरक्षा व्यवस्था

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए एसएसपी डा. अजय पाल शर्मा द्वारा चलाए गए अभियान का असर रविवार को नहीं दिखा। सिर्फ ऑफिसर्स कालोनी में ही सुरक्षा गार्ड सजग मिले।

loksabha election banner

रविवार देर रात साढ़े बारह बजे से दो बजे के बीच एसएसपी डा. अजय पाल शर्मा ने दैनिक जागरण के साथ शहर के सेक्टर व सोसायटी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। शहर के सभी सेक्टर व सोसायटी में बीटा एक सेक्टर की सुरक्षा व्यवस्था बेहद लचर मिली। गेट पर बैठने वाले निजी सुरक्षा गार्ड सेक्टर के अंदर आने वाली व बाहर जाने वाली गाड़ी के नंबर बेहद लापरवाही से नोट करते हैं। सुरक्षागार्ड गाड़ी का पूरा नंबर नोट नहीं करते। नंबर के बीच के अल्फाबेट नहीं लिखते हैं। एसएसपी के मुताबिक यह बड़ी लापरवाही है। सुरक्षागार्ड को गाड़ी का पूरा नंबर नोट करना चाहिए। जिससे कि यदि कोई घटना कार से घटित हो तो अपराधी को तत्काल पकड़ा जा सके।

बीटा एक सेक्टर के बाद एसएसपी ने गामा एक सेक्टर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सेक्टर में कार के नंबर तो पूरे नोट किए जा रहे थे, लेकिन एक सुरक्षागार्ड केबिन में सोता हुआ मिला। बीटा दो सेक्टर में कोई भी सुरक्षा गार्ड मौजूद नहीं रहता है। सेक्टर के सभी गेट खुले रहते है। आइएएस विभा चहल के सरकारी बंगले में हुई सात लाख की चोरी के बाद ऑफिसर्स कॉलोनी के सुरक्षागार्ड सजग दिखे। गेट के अंदर घुसने से पहले सुरक्षागार्ड ने पूरी पूछताछ की और पहचान होने के बाद ही अंदर जाने दिया। कॉलोनी के सभी सुरक्षागार्ड लाइसेंसी हथियार लेकर मुस्तैद दिखे। दो सुरक्षा गार्ड राउंड पर थे। शहर के पॉश सेक्टर अल्फा एक व अल्फा दो की सुरक्षा व्यवस्था अपेक्षाकृत ठीक मिली। दोनों सेक्टरों में सुरक्षागार्ड पूरी जिम्मेदारी से अपनी ड्यूटी करते नजर आए। इसके अलावा कासना कोतवाली प्रभारी शैलेंद्र प्रताप ¨सह ने एसएसपी के निरीक्षण के दौरान शहर की इंजीनियर्स सोसायटी, निर्माण कुंज, कामर्शियल बेल्ट, रामपुर मार्केट का दौरा किया तो सुरक्षा गार्ड सोते हुए मिले। कोतवाली प्रभारी ने उनको जगाया और सजग रहने की चेतावनी दी।

---

आरडब्ल्यूए की लापरवाही आई सामने

निरीक्षण के दौरान सुरक्षागार्ड ने एसएसपी से स्पष्ट शब्दों में कहा कि वह उतना ही काम करते है जितना आरडब्ल्यूए कहती है। आरडब्ल्यूए की लापरवाही उजागर होने से पुलिस भी हैरान है। पुलिस ने एक सप्ताह पहले ही आरडब्ल्यूए के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में सहयोग करने के निर्देश दिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.