जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर में कोई अप्रिय घटना की सूचना मिलने पर पुलिस कितनी देर में मौके पर पहुंचती है। इसकी हकीकत जानने के लिए डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने शुक्रवार रात पुलिस का रिस्पांस टाइम चेक किया। बीटा दो कोतवाली क्षेत्र के सभी चौकी इंचार्ज और पीसीआर को सेक्टर अल्फा एक डोमिनोज गोल चक्कर पर बुलाया गया। पुलिस की सभी छह गाड़ियां समय पर पहुंचीं। एच्छर चौकी क्षेत्र की गाड़ी भी महज आठ मिनट में डोमिनोज गोल चक्कर पहुंच गई।

रिस्पांस टाइम करने के दौरान मौजूद डीसीपी राजेश सिंह व एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने पुलिसकर्मियों को सतर्क व सजग रहने का पाठ पढ़ाया। पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए, जिससे वह आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने में कामयाब हो सकें।

शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कोई भी अप्रिय घटना होने व उसकी सूचना मिलने पर पुलिसकर्मियों के मौके पर पहुंचने का रिस्पांस टाइम लगातार कम हो रहा है। पुलिस जल्द से जल्द मौके पर पहुंच पीड़ित व्यक्ति की मदद कर सके। इसके लिए हर थाना क्षेत्र में पुलिस की गाड़ियां पर्याप्त संख्या में बढ़ा दी गई है। देर रात रिस्पांस टाइम चेक करने के दौरान अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों से बातचीत कर उनकी समस्या भी जानी। पीसीआर का रिस्पांस टाइम चेक करने पर सभी गाड़ियां समय पर पहुंचीं। पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान सजग रहने को कहा गया है, जिससे नागरिकों की सुरक्षा की जा सके। हमारा प्रयास है कि पुलिस हमेशा मुस्तैद नजर आए।

-राजेश कुमार सिंह, डीसीपी ग्रेटर नोएडा

Edited By: Jagran