Move to Jagran APP

बहनों ने भाई की कलाई पर बांधी स्नेह की डोर

जागरण संवाददाता नोएडा कोरोना महामारी के बीच शहर में सोमवार को बहन-भाई के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षाबंधन परंपरागत तरीके से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 01:07 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 06:06 AM (IST)
बहनों ने भाई की कलाई पर बांधी स्नेह की डोर
बहनों ने भाई की कलाई पर बांधी स्नेह की डोर

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोरोना महामारी के बीच शहर में सोमवार को बहन-भाई के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षाबंधन परंपरागत तरीके से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधे। कोरोना के कारण शहर में चहल-पहल नहीं दिखी, लेकिन बहनों के चेहरे पर मुस्कुराहट जरूर देखने को मिली। बहनों ने राखी की थाली सजाई। इसके बाद भाई को तिलक लगाकर और कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर भगवान से सलामती की दुआ मांगी। जो बहनें अपने भाइयों के पास नहीं पहुंच सकीं, उन्होंने वीडियो कॉल कर भाई से बात कर उनके दीर्घायु होने की कामना की। साथ ही भाई से मास्क पहनने, घर पर रहने व शारीरिक दूरी का पालन करने का वचन लिया। कई युवतियों ने बाजार से खरीदने की बजाय घर में ही राखी बनाई थी, ताकि भाई-बहन दोनों कोरोना संक्रमण से बचे रहे। त्योहार को लेकर कई महिलाओं ने घर पर मिठाई तैयार की थी। हिदू भाइयों की कलाई पर सजा मुस्लिम बहन का प्यार

loksabha election banner

सेक्टर-12 सोमवार को हिदू भाइयों व मुस्लिम बहन के अनमोल रिश्ते की मिसाल देखने को मिली। डॉ. जीनत अंसारी ने अविनाश सिंह, राजेश अंबावता और अमित अवाना को राखी बांधी। राखी बांधने के लिए वह रविवार देर रात मुजफ्फरनगर से नोएडा पहुंचीं। इसके साथ ही भाइयों ने हर परिस्थिति में बहन की रक्षा करने का संकल्प लिया। वह हर रक्षाबंधन पर हिदू भाइयों को राखी बांधना नहीं भूलती। साथ ही हिदू भाई रक्षा का वचन देकर भाईचारे को मजबूत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इंसानियत से बड़ा कोई धर्म नहीं है। यह रिश्ता तो किस्मत वालों को मिलता है और स्नेह के धागों से पिरोया रिश्ता मजबूत होता है। महिलाओं ने सुरक्षाकर्मियों को बांधी राखी

सेक्टर-78 स्थित अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 सोसायटी की कुछ महिलाओं ने वहां ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की कलाई पर राखी बांधी। इस मौके पर महिलाओं ने कहा कि सोसायटी के सभी गार्ड कोरोना काल में भी दिन रात-ड्यूटी पर रहकर जिम्मेदारी निभाते रहे हैं। ईश्वर से कामना है कि रक्षाबंधन का यह त्योहार सभी के जीवन में उमंग और खुशियां लेकर आए।

कोरोना वारियर्स को बांधी राखी

रक्षाबंधन पर भाजपा महिला मोर्चा ने कोरोना योद्धाओं को प्रोत्साहन देने के लिए शहर के अलग-अलग पुलिस स्टेशन में जाकर राखी बांधी। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की गिरिजा सिंह व संयोजिका गीता चोपड़ा के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों को राखी बांधी। साथ ही महामारी के इस संकट की घड़ी में ड्यूटी देने के लिए उत्साहवर्धन किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस भाइयों से संकल्प लिया है कि समाज में महिलाओं के प्रति अत्याचार व गुनाहों को रोकेंगे तो यही उनका सबसे बड़ा उपहार होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.