Move to Jagran APP

मोरक्को के बाद व‌र्ल्ड पैरा एथलेटिक्स की तैयारी में जुटे सचिन

शहर के पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ी सचिन रावल मोरक्को में आयोजित पैरा इंटरनेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण व रजत जीतने के बाद अब व‌र्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप व ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित कर अभ्यास में जुट गए हैं। पहली बार में ही मोरक्को में देश को दो-दो पदक दिलाने वाले खिलाड़ी सचिन आत्मविश्वास से लवरेज हैं। घोड़ी बछेड़ा गांव के रहने वाले खिलाड़ी सचिन मोरक्को में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप था। यहां अफ्रीका के खिलाड़ियों के सामने शुरूआती कुछ क्षणों में वह काफी नर्वस हुए थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 May 2019 05:15 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 05:15 PM (IST)
मोरक्को के बाद व‌र्ल्ड पैरा एथलेटिक्स की तैयारी में जुटे सचिन
मोरक्को के बाद व‌र्ल्ड पैरा एथलेटिक्स की तैयारी में जुटे सचिन

रणजीत मिश्रा, ग्रेटर नोएडा

loksabha election banner

शहर के पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ी सचिन रावल मोरक्को में आयोजित पैरा इंटरनेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण व रजत जीतने के बाद अब व‌र्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप व ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित कर अभ्यास में जुट गए हैं। पहली बार में ही मोरक्को में देश को दो-दो पदक दिलाने वाले खिलाड़ी सचिन आत्मविश्वास से लबरेज हैं। घोड़ी बछेड़ा गांव के रहने वाले खिलाड़ी सचिन मोरक्को में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप था। यहां अफ्रीका के खिलाड़ियों के सामने शुरूआती कुछ क्षणों में वह काफी नर्वस हुए थे। लेकिन देश की आनबान के लिए उन्होंने खुद को एक बेहतर खिलाड़ी मान कर लक्ष्य को भेदा व लांग जंप में स्वर्ण व शाटपुट में रजत लेकर वतन लौटे। पदक लेकर घर वापसी के बाद से ही सचिन ने कोच मनीष तिवारी के सानिध्य में व‌र्ल्ड चैंपियनशिप व पैरालंपिक चैंपियनशिप की तैयारी में जुट गए हैं। मनीष तिवारी पैरालंपिक में देश को कांस्य दिलाने वाले खिलाड़ी वरूण भाटी के भी गुरू हैं। वरूण भाटी से ही प्रभावित होकर सचिन ने लो विजन कैटेगरी एफ-13 में मोरक्को में किस्मत आजमाया व देश के लिए दो पदक हासिल करने में सफल रहे। सचिन ने बताया कि अक्टूबर में व‌र्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए ट्रायल प्रस्तावित है। इसको ध्यान में रख कर वह तैयारी में जुटे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.