Move to Jagran APP

करवा चौथ के स्वागत को तैयार बाजार, खरीदारी शुरू

करवा चौथ के व्रत को लेकर शनिवार को शहर में महिलाएं बाजार में खरीदारी करती नजर आई। जिसके कारण बाजार में खूब भीड़ देखने को मिली। चूड़ी, कड़े अन्य सुहाग चिन्हों की खरीद में महिलाएं जुटी हैं। अक्सर कहा जाता है कि सुहागिन स्त्री के लिए अपने पति के लिए तैयार होने से बढ़कर और कुछ नहीं होता। करवा चौथ ऐसा ही त्योहार है। जिसमें महिलाएं मनपसंद साड़िया, गहने आदि पहन कर सोलह श्रृंगार और व्रत करती हैं। इस बार यह व्रत 27 अक्तूबर को है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 09:41 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 09:41 PM (IST)
करवा चौथ के स्वागत को तैयार बाजार, खरीदारी शुरू
करवा चौथ के स्वागत को तैयार बाजार, खरीदारी शुरू

जागरण संवाददाता, नोएडा : करवा चौथ के व्रत को लेकर शनिवार को शहर में महिलाएं बाजार में खरीदारी करती नजर आई। जिसके कारण बाजार में खूब भीड़ देखने को मिली। चूड़ी, कड़े अन्य सुहाग चिन्हों की खरीद में महिलाएं जुटी हैं। अक्सर कहा जाता है कि सुहागिन स्त्री के लिए अपने पति के लिए तैयार होने से बढ़कर और कुछ नहीं होता। करवा चौथ ऐसा ही त्योहार है। जिसमें महिलाएं मनपसंद साड़ियां, गहने आदि पहन कर सोलह श्रृंगार और व्रत करती हैं। इस बार यह व्रत 27 अक्तूबर को है।

loksabha election banner

इस पर्व पर महिलाओं में काफी उत्साह है। बाजारों में भी रौनक पहले से काफी बढ़ी है। जवैलरी से लेकर, कपड़े और मेकअप सामग्री तक की दुकाने भी सजी हैं। जहां ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं। वहीं महिलाएं चूड़ी, साड़ी व श्रंगार का सामान खरीदने में लगी हैं। शहर के अट्टा, इदिरा मार्के, हरौला, बरौला, भंगेल बाजार में सेक्टर-18 बाजार सर्राफा बाजार, चौड़ा बाजार, राम नगर व प्रेम नगर के बाजारों में अधिक भीड़ नजर आ रही है। महिलाओं को इस व्रत का पूरे वर्ष इंतजार रहता है। नव सुहागिनों में इस त्योहार को लेकर काफी खुशी है।

---------------

मिट्टे बने करवों की हो रही बिक्री

शहर के बाजारों में मिट्टी के करवों के भी स्टाल लगे हैं। जहां अलग-अलग साइज व डिजाइन के करवे उपलब्ध हैं। मार्केट में 10 रुपये से लेकर 50 रुपये तक करवा उपलब्ध है। इसके अलावा आर्टीफिशियल ज्वैलरी के भी कई जगह स्टाल सजे हैं। शनिवार को काफी महिलाएं खरीददारी करने पहुंची। त्यौहार से पहले बाजार में खरीदारी का माहौल बनने से स्थानीय व्यापारियों में भी खुशी का माहौल है।

---------------

महिलाओं को लुभा रही नए पैटर्न की साड़ी

विभिन्न बाजारों में स्थित सूट व साड़ी की दुकानों पर भी त्योहार के चलते नई वैरायटी आ चुकी हैं। मार्केट में इस बार नए पैटर्न में कई तरह की साड़ियां आई हैं। जो महिलाओं को काफी पंसद आ रही है। इसके अलावा ¨प्रटेड साड़ी, प्लेन सूट, कढ़ाई वाली साड़ी व सूट व सितारा साड़ी सहित कई वैरायटी मार्केट में उपलब्ध है। विशेष दिन को लेकर दुकानदारों ने भी खास तैयारी कर रखी है। वहीं नए पैटर्न आने से दुकानदारों में आपस में कंपीटिशन बना है। हर रेंज की साड़ी आने से महिलाओं में भी काफी उत्साह बना हुआ है।

----------------

मेहंदी व ब्यूटी पार्लर के लिए बु¨कग शुरू

शहर के तमाम बाजार व शॉ¨पग मॉल्स में करवा चौथ के त्यौहार पर मेहंदी के कई स्टाल लगते हैं। शहर भर से महिलाएं यहां मेहंदी लगवाने के लिए पहुंचती है। ऐसे में उन्हें लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। भीड़ होने के कारण उन्हें अधिक देर तक इंतजार ना करना पड़े। इसके लिए अभी से मेहंदी के लिए महिलाओं की बु¨कग आनी शुरू हो गई है। वहीं मेकअप के लिए भी ब्यूटी पार्लर में बु¨कग शुरू हो गई है। जहां महिलाओं को छूट ऑफर भी दिए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.