Move to Jagran APP

अब यातायात जाम की समस्या सुलझाएंगी निजी कंपनियां

शहर में सीएसआर के जरिए ट्रैफिक सिग्नलों पर यातायात को व्यवस्थित व अत्याधुनिक बनाया जाएगा। इसके लिए बुधवार को नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन ने प्रबंध निदेशक आलोक अग्रवाल (केन्डोर टैक स्पेस) एवं शांतनु शर्मा सीईओ (जंकिट सिस्टम) की उपस्थिति में मेसर्स सीव्यू डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड मुंबई व जंकिट सिस्टम एलएलपी के साथ समझौते पक्ष पर हस्ताक्षर किए। इसके तीन शहर की तीन मुख्य सड़को पर अत्यधिक व्यस्त जंक्शन पर आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर यातायात को सुविधाजनक बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 09:21 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 09:21 PM (IST)
अब यातायात जाम की समस्या सुलझाएंगी निजी कंपनियां
अब यातायात जाम की समस्या सुलझाएंगी निजी कंपनियां

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर में यातायात व्यवस्था को कैसे मजबूत किया जाए, इस दिशा में प्राधिकरण के अफसरों ने प्रयास शुरू कर दिया है। अधिकारी भी यह चाहते हैं कि यातायात व्यवस्थित करने में शहरवासियों का भी अहम योगदान हो। बिना जन भागीदारी के किसी योजना को सही तरीके से अमलीजामा नहीं पहनाया जा सकेगा। इसके लिए कारपोरेट सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी (सीएसआर) के जरिए ट्रैफिक सिग्नलों पर यातायात को व्यवस्थित व अत्याधुनिक बनाने का फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

बुधवार को सेक्टर-132 में नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन ने प्रबंध निदेशक आलोक अग्रवाल (केन्डोर टैक स्पेस) एवं शांतनु शर्मा सीईओ (जंकिट सिस्टम) की उपस्थिति में मेसर्स सीव्यू डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड मुंबई व जंकिट सिस्टम एलएलपी के साथ समझौते पक्ष पर हस्ताक्षर किए। इससे शहर की तीन मुख्य सड़कों अत्यधिक व्यस्तम जंक्शन पर आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर यातायात को सुविधाजनक बनाया जाएगा। आलोक टंडन ने कहा कि प्राधिकरण समस्त संस्थाओं से अनुरोध करता है कि शहर को अधिक उन्नत व सुंदर बनाने के लिए सीएसआर फंड से ऐसी योजनाओं में अपना योगदान दें। फिलहाल इस कार्य की पूर्ण करने की अवधि एक वर्ष रखी गई है। इस योजना के पूर्ण होने के साथ अन्य स्थलों पर लागू किया जाएगा। इस मौके पर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी राकेश कुमार मिश्र, महाप्रबंधक (सिविल) राजीव त्यागी सहित अन्य मौजूद रहे।

-------------

तीन सड़कों का यातायात होगा व्यवस्थित

समझौते के तहत कंपनियों को एमपी-थ्री मार्ग पर 5.8 किलोमीटर लंबी सड़क पर पड़ने वाले आठ बड़े इंटरसेक्शन, दिल्ली सूरजपुर छलेरा (डीएससी) मार्ग पर करीब 6.2 किलोमीटर सड़क पर आठ बड़े इंटरसेक्शन व उद्योग मार्ग पर तीन 13 बड़े इंटरसेक्शन पर ट्रैफिक की सघनता को कम करने के लिए इन मार्गों की ट्रैफिक प्ला¨नग सिस्टम को अत्याधुनिक कर सुधार लाने का प्रयास किया जाएगा।

---------

प्रथम चरण में तीन चौराहे शामिल, 38 लाख होगा खर्च

योजना के तहत पहले चरण में तीन चौराहों जिसमें टेलीफोन एक्सचेंज, टी-सीरिज व रजनीगंधा पर यातायात को बेहतर बनाने के लिए कार्य किया जाएगा। इस पर आने वाले खर्च को सीएसआर फंड की ओर व्यवस्थित किया जाएगा, जिसकी अनुमानित राशि करीब 38.40 लाख रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.