Move to Jagran APP

ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर दो लोगों से ठगे साठ हजार रुपये

ओएलएक्स पर मोटर साइकिल बेचने का विज्ञापन देकर शातिरों ने दो लोगों से लगभग साठ हजार रुपए ठग लिए। बाद में शातिरों ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया। एक ठग ने अपने आप को फौजी बताया था। दोनों पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। ग्रेनो वेस्ट के वैदपुरा गांव निवासी शुभम चौहान ने बताया उन्होंने कुछ दिनों पूर्व ओएलएक्स पर एक मोटर साइकिल बिक्री का विज्ञापन देखा था। मोटर साइकिल खरीदने के लिए विज्ञापन पर दिए गए

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 07:26 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 07:26 PM (IST)
ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर दो लोगों से ठगे साठ हजार रुपये
ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर दो लोगों से ठगे साठ हजार रुपये

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा:

loksabha election banner

ओएलएक्स पर मोटरसाइकिल बेचने का विज्ञापन देकर शातिरों ने दो लोगों से लगभग साठ हजार रुपये ठग लिए। बाद में शातिरों ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया। एक ठग ने अपने आप को फौजी बताया था। दोनों पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

ग्रेनो वेस्ट के वैदपुरा गांव निवासी शुभम चौहान ने बताया उन्होंने कुछ दिनों पूर्व ओएलएक्स पर एक मोटर साइकिल बिक्री का विज्ञापन देखा था। मोटरसाइकिल खरीदने के लिए विज्ञापन पर दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन किया। मोटरसाइकिल बेचने वाले ने खुद को फौजी बताया और कहा कि मोटरसाइकिल घर छोड़ देगा। उसने पहले 3150 रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए। मोटरसाइकिल न पहुंचने पर दोबारा काल की गई। ठग ने बताया कि वह रास्ते में है, लेकिन पहले बकाया रकम अकाउंट में भेज दे। पीड़ित ने उसके अकाउंट में 29570 रुपये भेज दिए। शुभम ने उसे दोबारा फोन किया तो फोन बंद था। इसके बाद से फोन नंबर बंद ही है। शुभम ने आरोपी के खिलाफ ईकोटेक तीन कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है।

दूसरा मामला मूलरूप से औरेया के रहने वाले अखिल सेंगर का है। वह सूरजपुर स्थित मुबारकपुर गांव में किराए के मकान में रहते हैं। अखिल ने बताया कि उसने भी ओएलएक्स पर एक मोटरसाइकिल का विज्ञापन देखा था। खरीदने के लिए उसमें दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन किया। मालिक ने झांसा दिया कि वह बाइक उसके घर पहुंचा देगा। जिसके लिए उसने डिलीवरी शुल्क के नाम पर 3100 रुपये पेटीम करवा लिए। उसने बहाने बनाकर चार बार में 7100, 7200, 9200 और 6200 रुपये पेटीएम करवा लिए। पीड़ित ने सूरजपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.