मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा:

ओएलएक्स पर मोटरसाइकिल बेचने का विज्ञापन देकर शातिरों ने दो लोगों से लगभग साठ हजार रुपये ठग लिए। बाद में शातिरों ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया। एक ठग ने अपने आप को फौजी बताया था। दोनों पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

ग्रेनो वेस्ट के वैदपुरा गांव निवासी शुभम चौहान ने बताया उन्होंने कुछ दिनों पूर्व ओएलएक्स पर एक मोटर साइकिल बिक्री का विज्ञापन देखा था। मोटरसाइकिल खरीदने के लिए विज्ञापन पर दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन किया। मोटरसाइकिल बेचने वाले ने खुद को फौजी बताया और कहा कि मोटरसाइकिल घर छोड़ देगा। उसने पहले 3150 रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए। मोटरसाइकिल न पहुंचने पर दोबारा काल की गई। ठग ने बताया कि वह रास्ते में है, लेकिन पहले बकाया रकम अकाउंट में भेज दे। पीड़ित ने उसके अकाउंट में 29570 रुपये भेज दिए। शुभम ने उसे दोबारा फोन किया तो फोन बंद था। इसके बाद से फोन नंबर बंद ही है। शुभम ने आरोपी के खिलाफ ईकोटेक तीन कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है।

दूसरा मामला मूलरूप से औरेया के रहने वाले अखिल सेंगर का है। वह सूरजपुर स्थित मुबारकपुर गांव में किराए के मकान में रहते हैं। अखिल ने बताया कि उसने भी ओएलएक्स पर एक मोटरसाइकिल का विज्ञापन देखा था। खरीदने के लिए उसमें दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन किया। मालिक ने झांसा दिया कि वह बाइक उसके घर पहुंचा देगा। जिसके लिए उसने डिलीवरी शुल्क के नाम पर 3100 रुपये पेटीम करवा लिए। उसने बहाने बनाकर चार बार में 7100, 7200, 9200 और 6200 रुपये पेटीएम करवा लिए। पीड़ित ने सूरजपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप