Move to Jagran APP

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने शुरू किए प्रयास

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में हुए 126 करोड़ रुपये के जमीन घोटाले में पीसी गुप्ता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के बाद पुलिस टीम अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सक्रिय हो गई है। मामले में फरार चल रहे 24 आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम ने विभिन्न स्थानों पर दबिश देनी शुरू कर दी है। जांच में पुलिस को पता चला था कि पीसी गुप्ता ने मथुरा क्षेत्र में करोड़ों की जमीन का ऊंची दर पर अधिग्रहण कराया था। अधिग्रहण के पूर्व पीसी गुप्ता ने उस जमीन को अपने रिश्तेदारों व करीबियों का काफी कम कीमत पर खरीदवाई थी। मामले में पीसी गुप्ता के साथ ही 24 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जिसमें प्राधिकरण में पूर्व में तैना

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 07:40 PM (IST)
आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने शुरू किए प्रयास
आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने शुरू किए प्रयास

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में हुए 126 करोड़ रुपये के जमीन खरीद घोटाले में सेवानिवृत्त आइएएस व पूर्व सीईओ पीसी गुप्ता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के बाद पुलिस फरार 24 आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। इसके लिए आधा दर्जन टीम को लगाया गया है।

loksabha election banner

जांच में पुलिस को पता चला था कि यमुना प्राधिकरण में सीईओ के पद पर रहते हुए पीसी गुप्ता ने मथुरा क्षेत्र में करोड़ों की जमीन ऊंची दर पर खरीदवाई थी। जमीन खरीद से पहले पीसी गुप्ता ने उस जमीन को अपने रिश्तेदारों व करीबियों के नाम काफी कम कीमत पर खरीदा दिया था। बाद में प्राधिकरण ने महंगी दर पर जमीन को खरीद लिया। इस मामले में 19 कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। तत्कालीन सीईओ पीसी गुप्ता व कंपनियों के निदेशकों समेत 24 आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसमें प्राधिकरण में पूर्व में तैनात एक ओएसडी, तीन तहसीलदार, कुछ बिल्डर व अन्य लोगों के नाम शामिल हैं। लेकिन अभी तक अन्य लोगों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामला शासन से जुड़ा होने के कारण पुलिस कोई ढिलाई बरतना नहीं चाह रही। सूत्रों की मानें तो मामले में फरार आरोपितों के बारे में पुलिस को कोई सुराग नहीं लग रहा है। इस कारण उनकी गिरफ्तारी में दिक्कत आ रही है। सीओ ग्रेटर नोएडा अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि जल्द सभी आरोपितों की गिरफ्तारी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.