जागरण संवाददाता, नोएडा :

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर पुलिस बॉर्डर से बाजार तक मुस्तैद है। दिल्ली सहित यूपी के अन्य जिलों को जोड़ने वाले जिले के सभी बॉर्डरों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शुक्रवार से ही पुलिस ने बॉर्डरों पर संघन चेकिग अभियान चला रखा है। शुक्रवार रात सभी बॉर्डरों पर पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में चेकिग की गई व शनिवार शाम से ही बार्डरों को सील कर चेकिग के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान खासकर दिल्ली आने-जाने वाले वाहनों पर विशेष नजर रखी जा रही है। उधर, शहर के होटल व पीजी में ठहरे लोगों पर भी पुलिस की विशेष नजर है। शहर के सभी होटल व पीजी में ठहरे लोगों की जांच की जा रही है। होटल व पीजी संचालकों को निर्देश दिए हैं कि सुनिश्चित करें कि उनके वहां ठहरे लोगों की आइडी उनके पास हो। इसके अलावा पुलिस टीम शहर के सभी मॉल, मेट्रो स्टेशन, बाजारों में भी चेकिग के लिए अभियान चला रही है। चेकिग अभियान को सफल बनाने के लिए डीसीपी नोएडा संकल्प शर्मा ने भी कमान संभाल रखी है। सार्वजनिक स्थल पर शराब पी रहे करीब 125 पकड़े गए

गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा तैयारियों के बीच शुक्रवार रात पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की। इस दौरान पूरे शहर से पुलिस टीम ने करीब 113 लोगों को सड़क सहित अन्य सार्वजनिक स्थल से शराब पीते हुए पकड़ा। इन सभी के खिलाफ पुलिस ने आइपीसी की धारा 290 के तहत चालान की कार्रवाई की गई है। अभियान के दौरान सबसे अधिक कोतवाली एक्सप्रेस वे क्षेत्र से 29, सेक्टर 24 से 15, सेक्टर 49 से 15, कोतवाली सेक्टर 20 एरिया से 12, सेक्टर 39 क्षेत्र से 15 व कोतवाली सेक्टर 49 क्षेत्र से सेक्टर 15 लोगों को पकड़ा गया व कार्रवाई की गई।

--

शुक्रवार रात से ही चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। सभी बॉर्डर पर चेकिग की जा रही है। होटल व पीजी में ठहरे लोगों पर भी नजर है। कोई विशेष इनपुट नहीं है, लेकिन गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा की दृष्टि से एहतियात के तौर पर सुरक्षा बढ़ाई गई है।

-संकल्प शर्मा, डीसीपी नोएडा

--

दोपहर 11 बजे तक दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित

जासं, नोएडा : दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड को लेकर नोएडा से दिल्ली जाने वाले व्यावसायिक वाहनों के प्रवेश पर शनिवार रात 11 बजे से रविवार दोपहर 11 बजे तक प्रवेश वर्जित रहेगा। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ट्रैफिक राजेश एस ने बताया कि रविवार सुबह 11 बजे तक दिल्ली-नोएडा लिक रोड और डीएनडी के रास्ते दिल्ली की तरफ भारी वाहन नहीं जाएंगे। यह सभी वाहन बॉर्डर पर नोएडा एरिया में ही रुकेंगे। भारी वाहनों को रोकने के लिए सभी एंट्री प्वाइंट पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। राजस्थान, पंजाब और हरियाणा की तरफ जाने वाले व्यवसायिक वाहनों को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के रास्ते जाने का सुझाव दिया गया।

--

संदिग्ध हालत में रोहिग्या महिला गिरफ्तार

फोटो 25 एनओबी 17

जासं, नोएडा : पुलिस ने सेक्टर 125 स्थित एमिटी विवि के पास से संदिग्ध हालत में रोहिग्या महिला को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार महिला समीन आरा मूलरूप से म्यामार के रोहिग्या की रहने वाली है। एफआइआर के अनुसार ओखला बैराज चौकी प्रभारी शुक्रवार शाम सेक्टर 125 एरिया में गस्त कर रहे थे। इस दौरान एमिटी विवि के गेट नंबर चार के पास सड़क किनारे संदिग्ध हालत में एक संदिग्ध महिला दिखाई दी। उन्होंने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। संदिग्ध महिला ने पूछताछ में किसी तरह हिदी में अपना नाम समीन आरा बताया। वह मूलरूप से म्यामार के रोहिग्या की रहने वाली है। महिला पुलिस पुलिसकर्मियों ने जब बातचीत व पूछताछ की तो उसके पास भारत में रहने के कोई वैध कागजात नहीं मिले। कोतवाली सेक्टर 39 प्रभारी नीरज मलिक ने बताया कि महिला बिना किसी वीजा, पासपोर्ट के ही भारत में पिछले कुछ समय से रह रही थी व शुक्रवार को दिल्ली की तरफ से आई है। इस प्रकरण में लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआइयू) को भी बताया गया। इस प्रकरण में सब इंस्पेक्टर गिर्राज किशोर की शिकायत पर एफआइआर दर्ज करते हुए आरोपित महिला को गिरफ्तार किया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस