Move to Jagran APP

खेलते हुए बच्चा नाले में गिरा, एनडीआरएफ कर रही तलाश

सेक्टर 81 के पास सोमवार को खेलने के दौरान आठ साल का एक बच्चा 12 फीट गहरे नाले में गिर गया। उसके साथ खेल रहे अन्य बच्चों ने शोर मचा कर आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 10:38 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 10:38 PM (IST)
खेलते हुए बच्चा नाले में गिरा, एनडीआरएफ कर रही तलाश
खेलते हुए बच्चा नाले में गिरा, एनडीआरएफ कर रही तलाश

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर 81 के पास सोमवार को खेलने के दौरान आठ साल का एक बच्चा 12 फीट गहरे नाले में गिर गया। उसके साथ खेल रहे अन्य बच्चों ने शोर मचा कर आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद सूचना पाकर पहुंची सेक्टर 39 और फेस दो कोतवाली पुलिस बच्चे की तलाश में जुटी। नाले में बच्चे का पता नहीं चलने पर गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। यह टीम अभी तक बच्चे की तलाश कर रही है, लेकिन सफलता हाथ नहीं लग पाई है। उधर, बच्चे के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। सभी नाले के पास ही बैठ कर बच्चे के सकुशल मिलने की उम्मीद लगाए हैं।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से मुरादनगर, गाजियाबाद निवासी अशोक सलारपुर खादर गांव में परिवार के साथ रहते हैं। वह किसी कंपनी में नौकरी करते हैं। उनका आठ साल का बेटा सौरभ सोमवार को चार-पांच बच्चों के साथ गांव के बाहर सेक्टर 81 से गुजर रहे नाले के पास खेल रहा था। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 3 बजे वह खेलने के दौरान अचानक अनियंत्रित होकर नाले में गिर गया। नाले में गिरते देख उसके साथ खेल रहे अन्य बच्चे उसे बचाने के लिए आगे बढ़े, लेकिन नाला गहरा होने के कारण सभी ने खुद को असहाय पाया। इसके बाद उन बच्चों ने शोर मचा कर आसपास के लोगों को बुला लिया।

---

तमाशबीन बने रहे मौके पर मौजूद दर्जनों लोग

बताया जा रहा है कि यह नाला करीब 12 फीट गहरा है। नाले में पानी का बहाव तेज है। नाले के नीचे मिट्टी भी जमी हुई है। जब बच्चा नाले में गिरा, तब उसने कुछ देर तक लोगों से बचाने की गु्हार भी लगाई। उसके साथी बच्चे पानी का बहाव देख कर डर गए। उनके शोर मचाने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। उस दौरान बच्चे को नाले में बहते हुए कुछ लोगों ने भी देखा, लेकिन किसी ने उसे बचाने की हिम्मत नहीं जुटाई। यदि उनमें से किसी ने नाले में कूद कर बच्चे को बचाने की कोशिश की होती, तो इस समय बच्चा अपने माता-पिता के पास होता।

---

आधे घंटे की देर ने बच्चे को किया परिजन से दूर

कोतवाली सेक्टर 39 के प्रभारी इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल का कहना है कि सूचना मिलने पर उन्हें पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचने में करीब 25 मिनट लग गए। इसके बाद पुलिसकर्मी नाले में उतरे और बच्चे की तलाश शुरू की, लेकिन उसका पता नहीं चल सका। काफी दूर तक तलाश के बाद भी सफलता नहीं मिलने पर एनडीआरएफ को सूचना दी गई। गाजियाबाद से एनडीआरएफ टीम को पहुंचने में शाम के करीब 7 बजे गए। तब से टीम नाले में बच्चे की तलाश कर रही है और अब तक करीब दो किमी तक नाले में तलाश की जा चुकी है। आधे घंटे देर से शुरू हुई तलाश बच्चे की जान पर भारी पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.