जागरण संवाददाता, नोएडा :

जिले में कोरोना संक्रमितों के दैनिक मामले में बढ़ोतरी के साथ ही अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,873 नए मामले सामने आए हैं। जिससे अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 78,397 हो गई है। इनमें 12,526 सक्रिय मरीज शामिल हैं। वहीं 1051 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए हैं, जिससे कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 65,395 हो गई है। जिले में अब कोरोना संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 469 हो गई है।

डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डा मनोज कुश्वाहा ने सक्रिय मरीजों में 12,381 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। वहीं 145 संक्रमितों का इलाज सरकारी व निजी अस्पतालों में चल रहा है। सेक्टर-39 नोएडा कोविड अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट के हेड डा. तृतीया सक्सेना ने बताया कि अस्पताल में 26 मरीज भर्ती हैं। पांच मरीज आइसीयू में हैं। वहीं छह मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज भी किया है। वर्तमान में भर्ती मरीजों में किसी की भी हालत गंभीर नहीं है। आरटी-पीसीआर में पाजिटिविटी रेट बढ़ा

शनिवार को 1,730 लोग आरटी-पीसीआर जांच वहीं 143 लोग एंटीजन जांच में पाजिटिव मिले हैं। जहां आरटी-पीसीआर का पाजिटिविटी रेट बढ़कर 10 फीसद पहुंच गया है। वहीं एंटीजन का पाजिटिविटी रेट तीन से चार फीसद है। जिले में कोरोना संदिग्धों की पहचान कर समय से उनका इलाज शुरू करने के लिए प्रतिदिन छह हजार से अधिक कोविड जांच हो रही है। वहीं संक्रमण दर बढ़कर 27 फीसद के पार कर गई है। इन अस्पतालों में चल रहा कोविड मरीजों का इलाज : जिले में वर्तमान में सेक्टर-39 स्थित नोएडा कोविड अस्पताल, सेक्टर-27 स्थित कैलाश और सेक्टर-128 स्थित जेपी अस्प्ताल, कासना स्थित जिम्स, सेक्टर-12 स्थित मेट्रो, बिसरख स्थित यथार्थ, सेक्टर-30 स्थित शिशु अस्पताल के साथ ही दादरी, बिसरख, भंगेल और जेवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना मरीजों के इलाज की सुविधा मिल रही है। निजी अस्पतालों में दिल्ली-एनसीआर के अलावा गैर जनपद के मरीज भी भर्ती है। ऐसे लोगों का विभाग के पास कोई रिकार्ड नहीं है।

Edited By: Jagran