Move to Jagran APP

पीक ऑवर्स में 10-10 मिनट पर मिलेगी एक्वा मेट्रो

नोएडा-ग्रेटर नोएडा रूट पर एक्वा मेट्रो पीक आवर्स में अब हर 10 मिनट के अंतराल पर मिला करेगी। एनएमआरसी की ओर से 4 मार्च से मेट्रो को पीक आवर्स में 10-10 मिनट के अंतराल पर चलाने की मंजूरी दे दी गई है। अब एक्वा मेट्रो सोमवार से शुक्रवार तक सुबह और शाम के पीक आवर्स में 10-10 मिनट के अंतराल पर मिला करेगी। उसके बाद बाकी समय 15 मिनट के अंतराल पर मिला करेगी। उन्होंने बताया कि एक्वा लाइन मेट्रो का समय बदलने के लिए रिव्यू मीटिग में चर्चा की गई थी। उसी मीटिग में ये तय किया गया था कि एनएमआरसी की टेक्नीकल कमेटी फ्रीक्वेंसी का समय कम करने के लिए रात में मेट्रो को चलाकर देखेगी तीन से चार दिनों तक रात में 10-10 मिनट पर मेट्रो को चलाकर देखा गया तीन दिनों के ट्रायल के दौरान कोई समस्या सामने नहीं आई इस वजह से अब पीक आवर्स में फ्रीक्वेंसी बदल दी गई है। सोमवार से शुक्रवार तक सुबह

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 08:24 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 08:24 PM (IST)
पीक ऑवर्स में 10-10 मिनट पर मिलेगी एक्वा मेट्रो
पीक ऑवर्स में 10-10 मिनट पर मिलेगी एक्वा मेट्रो

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा-ग्रेटर नोएडा रूट पर एक्वा मेट्रो पीक ऑवर्स में अब हर 10 मिनट के अंतराल पर मिला करेगी। एनएमआरसी की ओर से 4 मार्च से मेट्रो को पीक ऑवर्स में 10-10 मिनट के अंतराल पर चलाने की मंजूरी दे दी गई है। अब एक्वा मेट्रो सोमवार से शुक्रवार तक सुबह और शाम के पीक ऑवर्स में 10-10 मिनट के अंतराल पर मिला करेगी। उसके बाद बाकी समय 15 मिनट के अंतराल पर मिला करेगी। एक्वा लाइन मेट्रो का समय बदलने के लिए रिव्यू मीटिग में चर्चा की गई थी। मीटिग में ये तय किया गया था कि एनएमआरसी की टेक्नीकल कमेटी फ्रीक्वेंसी का समय कम करने के लिए रात में मेट्रो को चलाकर देखेगी, तीन से चार दिनों तक रात में 10-10 मिनट पर मेट्रो को चलाकर देखा गया, तीन दिनों के ट्रायल के दौरान कोई समस्या सामने नहीं आई, इस वजह से अब पीक ऑवर्स में फ्रीक्वेंसी बदल दी गई है। सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 8 बजे से 11 बजे तक और शाम को 5 बजे से 8 बजे तक 10-10 मिनट के अंतराल पर मेट्रो की सर्विस मिलेगी। उसके बाद 15-15 मिनट पर मिलती रहेगी। वहीं नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) ने सोमवार से मेट्रो स्टेशनों पर पार्किग की सुविधा शुरू कर दी है।। पहले चरण में 10 मेट्रो स्टेशनों पर पार्किग शुरू की गई है। यहां वाहनों को खड़ा करने के लिए मुसाफिरों को पार्किग शुल्क देना होगा। पूरे दिन के लिए पार्किग में चार पहिया वाहन खड़ा करने पर मुसाफिर को 40 रुपये और दो पहिया के लिए 20 रुपये देना होगा। इसी तरह मासिक पास की व्यवस्था भी की गई है। जल्द ही सभी 18 मेट्रो स्टेशनों पर पार्किग की सुविधा शुरू की जाएगी। पहले चरण में एनएमआरसी ने सेक्टर-51, 76, 101, 81, 137, 142, नॉलेज पार्क, परी चौक, अल्फा-1 व डेल्टा में पार्किग की सुविधा शुरू की है। प्रत्येक पार्किग में 200 से 250 वाहनों के खड़ा करने की क्षमता है। क्यू आर टिकट में ही पार्किग की दर को वसूल कर लिया जाएगा। फिलहाल सोमवार से इन दस मेट्रो स्टेशनों पर पार्किग शुरू की जाएगी। सोमवार से एक्वा लाइन मेट्रो की फ्रिक्वेंसी को बढ़ाया गया है। प्रत्येक 10-10 मिनट में मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध होगी। दस स्टेशनों पर वाहन पार्किग की सुविधा शुरू की गई है।

loksabha election banner

-पीडी उपाध्याय, कार्यकारी निदेशक, एनएमआरसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.