Move to Jagran APP

चुनाव की तैयारी : निर्वाचन कार्य में लापरवाही बीएलओ पर पड़ेगी भारी

जिले में शांतिपूर्ण माहौल में लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। जिला निर्वाचन अधिकारी अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का लगातार जायजा ले रहे हैं। बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा कि निर्वाचन कार्य में कहीं भी लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। खास कर उन्होंने बीएलओ के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कुछ मतदाता पहचान पत्र का वितरण शुरू कर दिया गया है। शिकायत मिल रही है कि बीएलओ मतदाता पहचान पत्र वितरण करने में लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहचान पत्र वितरण में बीएलओ की लापरवाही सामने आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बीएलओ के खिलाफ मामला दर्ज कराने के भी संकेत दिए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी के इस संदेश के बाद बीएलओ में हड़कंप मची है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 06:45 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 06:45 PM (IST)
चुनाव की तैयारी : निर्वाचन कार्य में लापरवाही बीएलओ पर पड़ेगी भारी
चुनाव की तैयारी : निर्वाचन कार्य में लापरवाही बीएलओ पर पड़ेगी भारी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : जिले में शांतिपूर्ण माहौल में लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। जिला निर्वाचन अधिकारी अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी की लगातार समीक्षा कर रहे हैं। बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा कि निर्वाचन कार्य में कहीं भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। खास कर उन्होंने बीएलओ के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शिकायत मिल रही है कि बीएलओ मतदाता पहचान पत्र वितरण करने में लापरवाही बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहचान पत्र वितरण में बीएलओ की लापरवाही सामने आने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बीएलओ के खिलाफ मामला दर्ज कराने के भी संकेत दिए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी के इस संदेश के बाद बीएलओ में हड़कंप मचा है। शिकायत मिली थी कि कुछ स्थानों पर मतदाता पहचान वितरण में बीएलओ अपने रिश्तेदार या मित्रों को यह जिम्मेदारी सौंप रहे हैं। यह निर्वाचन कार्य को लेकर घोर लापरवाही है। चुनाव कार्य में सहयोग करने वाले सभी अधिकारियों का उन्होंने हौंसला बढ़ाते हुए निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव में सहयोग की अपील की है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.