Move to Jagran APP

YEIDA Plot Scheme 2022: योगी सरकार की प्लोट स्कीम में आवेदन करने का मिला एक और मौका, प्राधिकरण ने बढ़ाई तारीख

अगर आप राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आशियाना बनाने का सपना देख रहे है और किसी कारण योगी YEIDA Plot Scheme 2022 यमुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना में आवेदन की अवधि को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। वेबसाइट में तकनीकी अड़चन के कारण यह निर्णय लिया है।

By Arvind MishraEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Thu, 06 Oct 2022 02:46 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 02:46 PM (IST)
YEIDA Plot Scheme 2022: योगी सरकार की प्लोट स्कीम में आवेदन करने का मिला एक और मौका, प्राधिकरण ने बढ़ाई तारीख
यमुना प्राधिकरण की आवासीय भूखंड योजना में आवेदन के लिए एक सप्ताह बढ़ा समय

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। YEIDA Plot Scheme 2022: यमुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना में आवेदन की अवधि को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। वेबसाइट में आ रही तकनीकी अड़चन के कारण प्राधिकरण ने समय बढ़ाने का निर्णय लिया है। आवेदन की समय सीमा सात अक्टूबर को समाप्त हो रही थी। भूखंड योजना में पचास हजार से अधिक लोग आवेदन कर चुके हैं। पंजीकरण राशि फाइनेंस कराने के लिए बृहस्पतिवार को बैंक में लोगों की भीड़ जुटी रही।

loksabha election banner

7 अक्टूबर के बाद भी कर सकेंगे आवेदन

यमुना प्राधिकरण ने सात सितंबर को 477 आवासीय भूखंड की योजना निकाली थी। इसमें आवेदन के लिए सात अक्टूबर तक का मौका दिया गया था। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कारण प्राधिकरण क्षेत्र में जमीन की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसके चलते भूखंड योजना को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है, लेकिन पिछले चार दिन से लोग योजना में आवेदन नहीं कर पा रहे थे।

वेबसाइट में तकनीकी खराबी से बढ़ी परेशानी

दरअसल, प्राधिकरण ने योजना में आवेदन के लिए केवल आनलाइन का विकल्प दिया है। भूखंड योजना में आवेदन प्रक्रिया से लेकर किसी भी तरह की संबंधित जानकारी लोगों को उपलब्ध कराने के लिए आइसीआइसीआइ बैंक के साथ समझौता किया है, लेकिन वेबसाइट पर लोड बढ़ने के कारण लोग आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। आवेदन पत्र की राशि खाते से कटने के बावजूद उन्हें आवेदन करने का मौका नहीं मिल पा रहा है।

यह भी पढ़ें- Yamuna Authority Plots: सिर्फ 11 लाख रुपये में प्लाट पाने में आ रही बड़ी अड़चन, नोट करें आवेदन की अंतिम तारीख

आवेदन की तिथि बढ़ने से लोगो ंको मिली राहत

यहां तक की योजना के लिए जारी किए गए हेल्प लाइन नंबर तक बंद चल रहे हैं। लोगों की लगातार मिल रही शिकायतों एवं वेबसाइट की तकनीकी अड़चन को देखते हुए आवेदन की अवधि को बढ़ाने का फैसला किया गया है। सीईओ डा अरुणवीर सिंह ने बताया कि आवासीय भूखंड योजना में आवेदन के लिए एक सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया गया है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

आवेदन करने वालों की लगी रही भीड़

आवासीय भूखंड योजना में आवेदन पत्र के साथ भूखंड की कुल कीमत का दस प्रतिशत पंजीकरण राशि जमा कराना अनिवार्य है। इसे बैंक से फाइनेंस कराने के लिए बृहस्पतिवार को आइसीआइसीआइ बैंक की सेक्टर ओमेगा स्थित शाखा पर भीड़ लगी रही। बैंक के बाहर अलग से काउंटर लगाया गया।

यह भी पढ़ें- Noida Sports City: स्पोर्ट्स सिटी के 40 हजार से अधिक निवेशकों को दीपावली तक मिल सकती बड़ी राहत

योजना में आवेदन की स्थिति

भूखंड योजना में पंजीकरण -73382

आवेदन पत्र की राशि भुगतान करने वालों की संख्या -60638

आवेदन पत्र जमा करने वालों की संख्या -50527


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.