Move to Jagran APP

दिल्ली मेट्रो में कार्यरत युवती की संदिग्ध हालात में मौत, 2 वर्ष पूर्व हुई थी शादी; फिलहाल थी गर्भवती

जान गंवाने वाली युवती स्वाति की करीब दो वर्ष पहले ही युवती की शादी हुई थी व वह गर्भवती थी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 04:29 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 05:09 PM (IST)
दिल्ली मेट्रो में कार्यरत युवती की संदिग्ध हालात में मौत, 2 वर्ष पूर्व हुई थी शादी; फिलहाल थी गर्भवती
दिल्ली मेट्रो में कार्यरत युवती की संदिग्ध हालात में मौत, 2 वर्ष पूर्व हुई थी शादी; फिलहाल थी गर्भवती

नोएडा, जेएनएन। दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) के सेक्टर 62 स्थित दफ्तर में कार्यरत इंजीनियर युवती स्वाति (26) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। रविवार सुबह पति उन्हें लेकर निजी अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टरों ने मृत घोषित किया। करीब दो वर्ष पहले ही युवती की शादी हुई थी व वह गर्भवती थी।

loksabha election banner

करीब 10 बजे अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस मौके पर पहुंची व शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अस्पताल प्रबंधन की तरफ से पुलिस को बताया गया कि महिला के पति ने फंदा लगाने की जानकारी दी है।

इस मामले में इंजीनियर युवती की मां ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर दहेज के लिए प्रताड़ित करने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं। मूलरूप से रोहतक की रहने वाली स्वाति की करीब दो वर्ष पहले बुलंदशहर के रहने वाले अजय राघव से शादी हुई थी।

स्वाति डीएमआरसी में इंजीनियर थी तो पति अजय दिल्ली स्थित एक निजी कंपनी में कार्यरत है। दोनों सेक्टर 51 केन्द्रीय विहार सोसायटी के बी ब्लाक स्थित एक फ्लैट में रह रहे थे। स्वाति करीब चार माह की गर्भवती थी। रविवार सुबह करीब 10 बजे सेक्टर 27 स्थित कैलाश अस्पताल से सूचना मिली कि स्वाति को मृत अवस्था में उसके पति ने अस्पताल लेकर पहुंचे व भर्ती कराया था व बताया कि उसने फंदा लगाया है।

विवाहिता की मौत की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची व शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उधर, सूचना पर रविवार शाम रोहतक से उसके परिजन भी नोएडा पहुंचे। मृतक युवती की मां ने लिखित शिकायत देकर पति व उसकी सास पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं। शिकायत के आधार पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। विवाहिता की मौत कैसे हुई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता लग सकेगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.