Move to Jagran APP

लोगों को राहतः नोएडा से हापुड़ तक CGST के सेवा केंद्र खुले

यदि किसी भी व्यक्ति की समस्या का समाधान नहीं हो पाता है तो उससे लिखित शिकायत लेकर उसकी रिपोर्ट जीएसटी काउंसिल के पास भेजी जा रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 08 Jul 2017 05:57 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jul 2017 06:00 PM (IST)
लोगों को राहतः नोएडा से हापुड़ तक CGST के सेवा केंद्र खुले
लोगों को राहतः नोएडा से हापुड़ तक CGST के सेवा केंद्र खुले

नोएडा (जेएनएन)। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में किसी भी प्रकार से लोगों को दिक्कत न हो, इसके लिए नोएडा से लेकर हापुड़ तक सीजीएसटी कार्यालयों के रिसेप्शन को सेवा केंद्र में तब्दील कर दिया गया है। इसमें लोगों की दिक्कतों का समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है।

loksabha election banner

अधिकारियों के मुताबिक, रिसेप्शन पर आने वाले व्यक्ति का पूरा नाम, पता, मोबाइल नंबर, ई-मेल आइडी नोट किया जा रहा है। इसके बाद उन्हें मौके पर ही कंप्यूटर के माध्यम से जीएसटीएन पोर्टल पर समस्या निदान कर संतुष्ट किया जा रहा है।

यदि उसकी समस्या का समाधान उच्चधिकारियों के स्तर से किया जाना है। तो उसका समाधान कर सूचना एसएमएस के माध्यम से उपलब्ध कराई जा रही है। यदि किसी भी व्यक्ति की समस्या का समाधान नहीं हो पाता है तो उससे लिखित शिकायत लेकर उसकी रिपोर्ट जीएसटी काउंसिल के पास भेजी जा रही है। जहां से समाधान होने के बाद सूचना जीएसटी रजिस्ट्रेशन धारक को प्राप्त कराने का प्रयास किया जा रहा है।

यह सुविधा लोगों को प्रतिदिन सुबह आठ बजे से रात दस बजे तक उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए सेवा केंद्र को सातों दिन खोला जा रहा है। यह सुविधा सितंबर तक लगातार जारी है। जब तक जीएसटी को पूर्ण रूप से प्रभावी नहीं कर लिया जाता है।

यहां पर खुले सेवा केंद्र

कार्यालय             स्थान

डिविजन कार्यालय  हापुड़

रीजनल कार्यालय         सेक्टर-एक नोएडा

सीजीएसटी मुख्यालय        सेक्टर-62

गोदावरी कांप्लेक्स             सेक्टर-37,अरुण विहार

सीजीएसटी धारकों की स्थिति

वर्ग                संख्या

सर्विस टैक्स    44,297

केंद्रीय उत्पाद   4920


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.