ग्रेटर नोएडा/दनकौर, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बैंक में मौजूद एक चूहे को चोर समझकर ग्रेटर नोएडा पुलिस काफी देर तक परेशान रही, जब पूरा मामले का खुलासा हुआ तो महकमे ने राहत की सांस ली। हुआ यूं कि दनकौर इलाके में स्थित एक बैंक के सिक्योरिटी रूम में एक चूहा घुस गया। इसके बाद ऑटोमेटिक कॉल (Automatic Call) पुलिस के पास पहुंच गई। इसके बाद इमरजेंसी कॉल थाने में पहुंचते ही पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। आननफानन में पहुंची पुलिस बैंक चोर समझकर चूहे के चक्कर में काफी दर तक परेशान रही।

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, दनकौर कस्बा स्थित एक बैंक से कोतवाली में ऑटोमेटिक कॉल आई और बताया गया कि संबंधित बैंक में चोर घुस आए हैं। चोरों के बैंक में घुसने की सूचना मिलने के बाद पुलिसकर्मियों में हलचल मच गई और संबंधित बैंक की घेराबंदी शुरू कर दी गई।

किसी बड़ी अनहोनी की आशंका के चलते इस दौरान बैंक के अधिकारियों को भी सूचना दी गई। अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस यह मानकर जांच पड़ताल करती रही कि बैंक के अंदर चोर हैं। इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद बैंक के अंदर जाकर देखा तो सब कुछ सामान्य था। जिस मशीन से पुलिस को ऑटोमेटिक सूचना पहुंचती है जब उस मशीन की जांच की गई तो पता चला कि उसमें चूहा घुस गया था जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस की बेचैनी बढ़ने का कारण यह भी रहा कि एक दिन पहले ही मंगलवार की शाम बिलासपुर कस्बे में चोरों ने एक एटीएम को काटकर 17 लाख चोरी कर लिए थे। इस कारण ग्रेटर नोएडा पुलिस ने खास सतर्कता बरती।

वहीं, चूहे को बैंक से निकालने के बाद स्थानीय पुलिस ने राहत की सांस ली। एक दिन पहले ही शाम को बिलासपुर कसबे में चोरों ने एक एटीएम काटकर 17 लाख रुपए चोरी किए थे। ऐसे में बैंक से चोरी की सूचना मिलने पर पुलिसकर्मियों की धड़कने बढ़ गई थी। पूरी घटना के बाबत पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि कस्बा दनकौर में पंजाब नेशनल बैंक के बाहर एटीएम बूथ लगा है। अज्ञात बदमाशों ने मंगलवार रात करीब तीन बजे एटीएम बूथ में लगी मशीन को गैस कटर से काटा और उसके अंदर रखी 17 लाख रुपए की नकद राशि चोरी कर ली। उन्होंने बताया कि इस मामले में बैंक प्रबंधक अभिषेक ने दनकौर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

Delhi Metro News: कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर पानी भरने का वीडियो वायरल, तस्वीरें भी आईं सामने

हरियाणा पुलिस में तैनात सिपाही गिरफ्तार, पाक खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी का आरोप; आर्मी को भी दे चुका है सेवाएं

 UP-दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में गुर्जर समाज की पंचायत खोल रही हैं गोत्र के बंधन

Edited By: Jp Yadav