Move to Jagran APP

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के इन जगहों पर 6 रुपये में मिल रहा मास्क, नहीं देना होगा कोई प्रूफ

नोएडा-ग्रेटर नोएडा डिपो को फिलहाल 500 मास्क उपलब्ध कराए गए हैं। इसमें से 350 नोएडा और 150 ग्रेटर नोएडा डिपो को मिले हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 08:21 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 08:29 PM (IST)
नोएडा-ग्रेटर नोएडा के इन जगहों पर 6 रुपये में मिल रहा मास्क, नहीं देना होगा कोई प्रूफ
नोएडा-ग्रेटर नोएडा के इन जगहों पर 6 रुपये में मिल रहा मास्क, नहीं देना होगा कोई प्रूफ

नोएडा [अर्पित त्रिपाठी]। रोडवेज में सफर करने वाले यात्रियों के साथ ही शहर के निवासियों के लिए परिवहन निगम की ओर से मात्र छह रुपये में ट्रिपल लेयर वाला मास्क लेकर आया है। यदि कोई यात्री मास्क लाना भूल जाता है, तो डिपो से छह रुपये देकर मास्क ले सकेगा। इसकी शुरुआत गौतमबुद्ध नगर के दोनों डिपो (नोएडा और ग्रेटर नोएडा) में हो गई है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर की ओर से ये सुविधा शुरू की गई है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा डिपो को फिलहाल 500 मास्क उपलब्ध कराए गए हैं। इसमें से 350 नोएडा और 150 ग्रेटर नोएडा डिपो को मिले हैं।

loksabha election banner

सोमवार को सेक्टर 35 मोरना डिपो में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने यात्रियों को मास्क वितरित किए। कोरोना काल में सफर करने वालों में बीमार होने की संभावना अधिक रहती है। इसके लिए शारीरिक दूरी न मासक बहुत जरूरी है। हालांकि कई बार लोग मास्क लाना भूत जाते हैं। ऐसे यात्रियों व साथ सफर करने वालों को परेशानी न हो इसके लिए परिवहन निगम की ओर से शुरुआत की गई है।

यात्रियों के लिए कम रखी गई कीमत

परिवहन निगम ने ये शुरुआत नो प्रॉफिट नो लॉस के तहत की है। इन मास्क का उत्पादन कानपुर स्थित रोडवेज के वर्कशॉप में हो रहा है। अधिकारियों के मुताबिक इसकी कीमत कम इसीलिए रखी गई है, जिससे कि आम यात्री को खरीदने में दिक्कत न हो।

शहरवासी भी खरीद सकेंगे

रोडवेज के मुताबिक रोडवेज में सफर करने वाली यात्री ही नहीं बल्कि शहरवासी भी डिपो में आकर खरीद सकते हैं। इसके लिए उन्हें टिकट दिखाने की जरूरत नहीं है। नोएडा डिपो के एआरएम आरके त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार से इस सुविधा को शुरू कर दिया गया है। पहले दिन ही करीब 150 मास्क की बिक्री हुई है। यात्री व आमजन कोई भी खरीद सकते है। मुख्यालय से जल्द ही और मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। बता दें कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बिना मास्क घर से बाहर निकलने की इजाजत नही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.