Move to Jagran APP

शिकायतकर्ता से बोली यूपी पुलिस- सांप का नाम और पता बताओ तब दर्ज होगा मुकदमा

दरअसल सांप के डसने से एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई। स्वजन इसका मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे तो दादरी कोतवाली प्रभारी भी ऊहापोह में फंस गए। आखिर मुकदमा दर्ज करे भी तो किसके खिलाफ। उन्होंने सुरक्षा गार्ड के स्वजन से कहा कि पहले सांप का नाम पता बताओ।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 11:37 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 01:48 PM (IST)
शिकायतकर्ता से बोली यूपी पुलिस- सांप का नाम और पता बताओ तब दर्ज होगा मुकदमा
सुरक्षा गार्ड की मौत का मामला : यूपी पुलिस बोली- सांप का नाम और पता बताओ तब दर्ज होगा मुकदमा

ग्रेटर नोएडा/दादरी, जागरण संवाददाता। देश की राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के ग्रामीण इलाके में उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गई जब पुलिस ने पूछा कि डसने वाले सांप का नाम बताओ तो मामला दर्ज किया जाएगा। यह मामला दादरी पुलिस के सामने आया। दरअसल, सांप के डसने से एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई। स्वजन इसका मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे तो दादरी कोतवाली प्रभारी भी ऊहापोह में फंस गए।  आखिर मुकदमा दर्ज करें भी तो किसके खिलाफ। उन्होंने सुरक्षा गार्ड के स्वजन से कहा कि पहले सांप का नाम, पता बताओ। फिर उसके खिलाफ मामला दर्ज होगा। इसके बाद स्वजन वरिष्ठ अधिकारियों के पास अर्जी लेकर पहुंच गए। उन्होंने भी कोतवाली प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। वह असमंजस में हैं, करें तो क्या करें।

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के जिला औरैया के सिमरापुवा गांव निवासी अवधेश कुमार एक एजेंसी में बतौर सुरक्षा गार्ड तैनात थे। फिलहाल उनकी ड्यूटी फजायलपुर रेलवे फाटक के नजदीक थी। यहां आसपास काफी झाड़ियां और बसावट भी काफी कम है।

पूरे घटनाक्रम के बाबत दामाद महेंद्र सिंह ने बताया कि उनके ससुर अवधेश 28 मई को साइट पर बने कमरे में सोए थे। रात में करीब 10 बजे सांप ने उन्हें डस लिया। साथियों की मदद से उन्हें उपचार के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्वजन का कहना है कि वह गरीब परिवार से आते हैं, ऐसे में उन्हें शासन-प्रशासन की ओर से आर्थिक मदद मिले तो जिंदगी का गाड़ी थोड़ी चल सके। स्वजन का कहना है कि इससे पहले सांप के काटने का मामला सामने नहीं आया है।

यहां पर बता दें कि फजायलपुर रेलवे फाटक से कुछ किलोमीटर की दूरी पर तेंदुए को भी देखे जाने का मामला कुछ वर्ष पूर्व सामने आ चुका है। ऐसे में लोगों को भी इस इलाके में थोड़ा सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।

UP Assembly Elections 2022: जाट समाज को लुभाने के लिए योगी सरकार का बड़ा दाव, पढ़िये- शूटर दादी से इसका लिंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.