नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। सेक्टर-58 पुलिस कोतवाली व एसएसटी (स्थाई निगरानी समिति ) ने बुधवार को चेकिंग के दौरान संयुक्त रूप से कार्रवाई में सेक्टर-60 चौकी के पास से पोर्श कार से 21.23 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। कार चालक द्वारा बरामद नकदी के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं पर इसे सीज करके कोतवाली लाया गया। एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार रात पुलिस सेक्टर-60 के पास चेकिंग कर रही थी। पार्श कार सवार युवक तेजी से आता दिखाई दिया तो पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया।

इसपर पुलिस ने जब कार की चेकिंग की तो उसमें से 21 लाख 23 हजार 990 रुपये की नकदी मिली। कार सवार युवक रोहित अवाना नकदी के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इसके कारण नकदी को सीज किया गया है। आगामी विधानसभा निर्वाचन-2022 को सकुशल व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशन में अवैध हथियार, शराब व अन्य प्रतिबंधित व चुनाव को प्रभावित करने के लिए सामान आदि की तस्करी रोकने के लिए बार्डर व विभिन्न थाना क्षेत्रों में संदिग्ध वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है।

एसीपी नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि पोर्श कार युवक सेक्टर-19 का रहने वाला है।उसने खुद को पुलिस पूछताछ में बिल्डर बताया है। युवक का कहना है कि उसका पेट्रोल में पंप है। पिछले दिनों वह पैसे बैंक में जमान नहीं कर पाया था। युवक से इस संबंध में जब जरूरी दस्तावेज मांगे गए तो वह मौके पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका।

चुनाव में नकदी को खपाने की आशंका: आशंका जताई जा रही है कि गौतमबुद्धनगर की तीनों सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रुपये बांटने के लिए यह पैसे जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही भारी मात्रा में नगदी को बरामद कर लिया है। पुलिस इस मामले में यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर कार सवार के पास से इतना पैसा कहां से आया और यह कहां जा रहा था।

Edited By: Pradeep Chauhan