Move to Jagran APP

नोएडा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया वैक्सीनेशन केंद्रों का जायजा, बोले- गांवों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कदम उठा रही है सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा पहुंच गए हैं। हिंडन एयरबेस से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर नोएडा के बोटैनिकल गार्डन में उतरा। इसके बाद वह सेक्टर छह स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र मीडिया वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 10:27 AM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 01:37 PM (IST)
नोएडा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया वैक्सीनेशन केंद्रों का जायजा, बोले- गांवों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कदम उठा रही है सरकार
नोएडा में प्रेस वार्ता करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नोएडा, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा में रविवार को वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा उत्तर प्रदेश में अब तक डेढ़ करोड लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है। प्रदेश में एक्टिव केस घट रहे हैं। यूपी में वैक्सीनेशन का काम तेज किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन की तैयारी की गई है। गांवों में कॉमन सर्विस सेंटरों में वेक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गांवों में तमाम लोग रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाते हैं। वह कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। गांव में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ग्रामीण क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे।

loksabha election banner

सीएम योगी ने कहा कि इस बार कोरोना rt-pcr जांच में भी पकड़ में नहीं आ रहा है। इसलिए लोग सिटी स्कैन और एक्स-रे जरूर कराएं। शुरू के दो-तीन दिन की लापरवाही भारी पड़ जाती है इसलिए सिम्टम्स आने पर तत्काल इलाज शुरू कराएं। उन्होंने कहा कि 8000 रैपिड टीम गांव में जाकर टेस्टिंग का काम कर रही हैं। सीटी स्कैन के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में गांव में अधिक मामले नहीं आए थे। इस बार गांव में कोरोना के मामले बढ़े हैं। प्रदेश सरकार संक्रमण रोकने में सक्षम है। अस्पतालों में पर्याप्त इंतजाम है। तीसरी लहर के लिए भी प्रदेश सरकार तैयार है। अस्पतालों में व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।

सीएम ने बताया कि पिछले 24 घंटे में करीब 10000 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। मेडिकल किट प्रदेश के हर परिवार तक पहुंचेगी। गांव में संक्रमण रोकना हीं प्रदेश सरकार का पहला लक्ष्य है। टीकाकरण में और तेजी आएगी। गांवों में स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाने पर जो दिया जा रहा है। इसमें मेडिकल कॉलेज और अस्पताल को जोड़ा जा रहा है, वायरस से निपटने के लिए उपाय बताए जाएंगे। आठ हजार लोगों की रैपिड रिस्पांस टीम खुद लोगों के घर तक जाकर टेस्ट कर रही है।

 सीएम ने कहा कि आज प्रेदेश में रोज 2.5 लाख टेस्ट हो रहे हैं। प्रदेश में अबतक 1.5 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है। कल से 23 जिलों में टीकाकरण का विशेष अभियान चलेगा। 350 एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस है। तीसरी वेव को देखते हुए महिला और बच्चों के लिए 102 एंबुलेंस कार्य करेगी। हर अस्पताल में अलग से 15 बेड लगाएं गए हैं। इसमें ग्रामीण इलाकों को जोड़ते हुए सीएचसी को भी जोड़ा गया है।

इसके अलावा सीएम योगी नोएडा के छपरौली गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में भी पहुंचे और यहां पर तैनात निगरानी समिति के सदस्यों से जानकारी ली। 

इससे पहले हिंडन एयरबेस से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर नोएडा के बोटैनिकल गार्डन में उतरा। इसके बाद वह सेक्टर छह स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र मीडिया वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। यहां से वे सेक्टर 16a फिल्म सिटी में स्थित एनटीपीसी सभागार पहुंचे। यहां भी वह मीडिया वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.