Move to Jagran APP

दिल्ली से सटे नोएडा में पकड़े गए 'सूट बूट' पहनने वाले चोर

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि दोनों आरोपित सघन कालोनियों के बंद घरों में घुसकर चोरी करते थे। दोनों शातिर बदमाश योगेश और सिद्धार्थ पिछले तकरीबन चार वर्ष से लगातार चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 09:20 AM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 09:20 AM (IST)
दिल्ली से सटे नोएडा में पकड़े गए 'सूट बूट' पहनने वाले चोर
दिल्ली से सटे नोएडा में पकड़े गए 'सूट बूट' पहनने वाले चोर

नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे नोएडा शहर के खाली घरों की रेकी कर चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को सोमवार को सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने दबोच लिया। आरोपितों के पास से 12 लाख 50 हजार रुपये नकद, आभूषण, चाकू, स्कूटी, सेवरोलेट क्रूज कार और कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं। आरोपितों की पहचान गाजियाबाद के इंदिरापुरम निवासी सिद्धार्थ महरोत्रा और दिल्ली निवासी योगेश उर्फ चिंटू के रूप में हुई है। योगेश के खिलाफ अलग-अलग थानों में 15 जबकि सिद्धार्थ महरोत्रा के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज हैं। आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि दोनों आरोपित सघन कालोनियों के बंद घरों में घुसकर चोरी करते थे। दोनों शातिर पिछले चार वर्ष से लगातार चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक सलाउद्दीन, महेश चौधरी, अंकित शर्मा, इदरिश और ध्यान सिंह सहित अन्य लोग शामिल रहे।

स्कूटी से रेकी, कार से चोरी

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि दोनों आरोपित किसी भी कालोनी में स्कूटी से घुस जाते थे और खाली घरों की घंटी बजाकर चेक करते थे। अगर घंटी बजाने पर कोई घर से निकल कर बाहर आता था तो खुद को नेट या डिश आपरेटर बताकर उसे किसी स्कीम के बारे में बताते थे। अगर किसी घर से कोई नहीं निकलता तो वही घर अगले दिन इनके निशाने पर होता था। दोनों कोट, पैंट, टाई और महंगी घड़ी और चश्मे लगाकर महंगी कार से कालोनी में दाखिल होते, ताकि किसी को शक न हो।

कई कालोनियों में था कहर

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पिछले कई महीने से सेक्टर-27, 25, 26, 30, 31 और 37 में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही थीं। इसके बाद पुलिस ने लोगों पर नजर रखनी शुरू की। बाद में पता चला कि कोई बाहरी घटनाओं को अंजाम दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.