Move to Jagran APP

आजीवन कारावास की सजा पाए फरार चल रहे इनामी बदमाश को एसटीएफ ने पकड़ा, दिल्ली में बेच रहा था मीट

स्पेशल टास्क फोर्स की नोएडा ने 25 हजार के इनामी बदमाश फहीमुद्दीन को दिल्ली के मुस्तफाबाद से रविवार सुबह गिरफ्तार किया है। आरोपित आजीवन कारावास की सजा काटते दौरान पैरोल पर बाहर आया था उसके बाद वह वापस जेल नहीं गया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 08:14 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 08:14 PM (IST)
आजीवन कारावास की सजा पाए फरार चल रहे इनामी बदमाश को एसटीएफ ने पकड़ा, दिल्ली में बेच रहा था मीट
आरोपित ने वर्ष 2001 में बुलंदशहर में हत्या की घटना को दिया था अंजाम

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की नोएडा ने 25 हजार के इनामी बदमाश फहीमुद्दीन को दिल्ली के मुस्तफाबाद से रविवार सुबह गिरफ्तार किया है। आरोपित आजीवन कारावास की सजा काटते दौरान पैरोल पर बाहर आया था उसके बाद वह वापस जेल नहीं गया। उस पर फरारी के दौरान इनाम घोषित किया गया था। आरोपित के साथी मेहरबान ने वर्ष 2019 में ग्रेटर नोएडा में 65 लाख की लूट की थी। लूट की रकम का कुछ हिस्सा पकड़े गए आरोपित को भी मिला था। मेहरबान को 18 जुलाई की रात एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

loksabha election banner

एसटीएफ के एडिशनल एसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित फहीमुद्दीन बुलंदशहर का रहने वाला है। फहीमुद्दीन ने वर्ष 2001 में बुलंदशहर के कोतवाली नगर क्षेत्र में चावल व्यापारी यासीन कुरैशी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

वर्ष 2019 में चावल व्यापारी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद कोर्ट ने फहीमुद्दीन को आत्मसमर्पण करने का आदेश सुनाया था, लेकिन वह फरार चल रहा था। उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था। फहीमुद्दीन के खिलाफ बुलंदशहर में कुल छह आपराधिक मुकदमे दर्ज है।

मीट बेचने का काम कर रहा था

दिल्ली में रहकर फरारी काट रहा आरोपित मीट बेचने का काम कर रहा था। एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपित दिल्ली में छिपा हुआ है। पूछताछ में पता चला है कि वर्ष 2019 में मुठभेड़ में मारा गया मेहरबान भी यासीन कुरैशी की हत्या में शामिल था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.