Move to Jagran APP

Sudeeksha Bhati Death Case: बुलंदशहर से जांच के लिए सुदीक्षा भाटी के घर पहुंची SIT टीम

Sudeeksha Bhati Death Case घटना की जांच के लिए आइजी मेरठ प्रवीण कुमार के निर्देश पर एसआइटी गठित की गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 12:45 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 12:48 PM (IST)
Sudeeksha Bhati Death Case: बुलंदशहर से जांच के लिए सुदीक्षा भाटी के घर पहुंची SIT टीम
Sudeeksha Bhati Death Case: बुलंदशहर से जांच के लिए सुदीक्षा भाटी के घर पहुंची SIT टीम

ग्रेटर नोएडा, जेएनएन। Sudeeksha Bhati Death Case: बुलंदशहर से विशेष जांच दल (Special Investigataion Team) बृहस्पतिवार को डेरी स्कनर गांव की छात्रा सुदीक्षा की मौत के मामले में उसके घर पर पहुंचा। यहां पर SIT स्वजन के बयान दर्ज कर रही है। ग्रेटर नोएडा के डेरी स्कनर गांव की रहने वाली सुदीक्षा की मौत के मामले में स्वजनों को एसआइटी जांच पर भरोसा नहीं है। सुदीक्षा के पिता ने मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। उनका कहना है कि जिस तरह पुलिस मामले को गलत दिशा में मोड़ रही है, एसआइटी भी उसी तरह कर सकती है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले का संज्ञान लेकर एसएसपी बुलंदशहर को निष्पक्ष जांच के लिए कहा है। वहीं कांग्रेस और सपा के नेताओं ने सरकार से मृतका के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने की मांग की है। घटना की जांच के लिए आइजी मेरठ प्रवीण कुमार के निर्देश पर एसआइटी गठित की गई है।

सुदीक्षा के पिता जितेंद्र भाटी ने कहा कि एसआइटी में भी उसी बुलंदशहर पुलिस के लोग शामिल हैं जो मामले को शुरू से दबाने में जुटे है। बिना जांच किए ही शुरूआत से ही मामले को दूसरी तरफ मोड़ने की कोशिश हो रही है। उन पर कैसे विश्वास करें।

उन्होंने बताया कि पुलिस घटना के एक दिन बाद उनके घर आई। सिर्फ परिवार के सदस्यों के नाम पूछे। इसके अलावा कोई जानकारी नहीं जुटाई गई। ऐसे में एसआईटी की टीम से न्याय मिलने की उम्मीद कम है। उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट द्वारा जांच कराई जानी चाहिए। स्वजनों का आरोप है कि बुलंदशहर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के लिए ली गई तहरीर में बदलाव करने का दबाव बनाया। राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने भी बुलंदशहर पुलिस को मामले की निष्पक्ष जांच के लिए पत्र लिखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.