Move to Jagran APP

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कड़ी रहेगी सुरक्षा, इन मांर्गों पर डायवर्ट रहेगा यातायात

Janmashtami 2019 भीड़ के मद्देनजर यातायात पुलिस ने इस्कॉन मंदिर समेत अन्य मंदिरों के रास्ते से गुजरने वाले वाहनों को डायवर्ट करने के लिए बृहस्पतिवार को एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

By Edited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 12:21 AM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 11:20 AM (IST)
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कड़ी रहेगी सुरक्षा, इन मांर्गों पर डायवर्ट रहेगा यातायात
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कड़ी रहेगी सुरक्षा, इन मांर्गों पर डायवर्ट रहेगा यातायात

नोएडा, जेएनएन। Janmashtami 2019 : शहर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। जिन मंदिरों में जन्माष्टमी पर कार्यक्रम आयोजित होंगे, वहां पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस तैनात रहेगा। इस्कॉन मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा होने की संभावना है। लिहाजा, यहां पर सादी वर्दी में भी पुलिस की तैनाती की गई है।

loksabha election banner

वाहन से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अलग से पार्किग की व्यवस्था की गई है। भीड़ के मद्देनजर यातायात पुलिस ने इस्कॉन मंदिर समेत अन्य मंदिरों के रास्ते से गुजरने वाले वाहनों को डायवर्ट करने के लिए बृहस्पतिवार को एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

सेक्टर-33 स्थित इस्कॉन मंदिर में हर वर्ष की तरह इस बार भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। कार्यक्रम के मद्देनजर एलिवेटेड रोड के नीचे वाली सड़क के कटों को बंद कर दिया गया है और वहां पर दुकानदारों के लिए टेंट लगाए गए हैं।

सेक्टर-39 से होकर एलिवेटेड रोड पर चढ़ने या उसके नीचे से सेक्टर-24 की तरफ जाने वाले यातायात को बृहस्पतिवार को ही डायवर्ट कर दिया गया है। यातायात पुलिस ने वाहनों का डायवर्जन प्लान जारी करते हुए बताया है कि इस्कॉन मंदिर में होने वाली भारी भीड़ के मद्देनजर शनिवार को दोपहर दो बजे से गिझोड़ से लेकर एनटीपीसी चौराहे तक रास्ता बंद रहेगा।

एनटीपीसी चौराहे से गिझोड़ के लिए जाने वाला रास्ता भी बंद रहेगा। गिझौड़ से सेक्टर-18 जाने वाले वाहनों को गिझौड़ चौराहे से दाएं मुड़कर सेक्टर-54 पुलिस चौकी तिराहे से बाएं मुड़कर स्पाइस चौराहा होकर जाएंगे। यह वाहन चालक गिझौड़ चौराहे से बाएं मुड़कर होशियारपुर तिराहा से दाहिने मुड़कर सिटी सेंटर की ओर जा सकेंगे। सेक्टर-31 से गिझौड़ और सेक्टर-71 की ओर जाने वाले वाहनों को एनटीपीसी चौराहे से बाएं मुड़कर एडोव चौराहा से दाहिने मुड़कर सेक्टर-22, 24 मार्केट से सेक्टर-53 पुलिस चौकी तिराहा से दाहिने मुड़कर जाना होगा।

जन्माष्टमी के दिन शाम को एलिवेटेड रोड से एनटीपीसी चौराहे के पास उतरने वाले लूप को बंद कर दिया जाएगा। सेक्टर-2 स्थित लाल मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ रहेगी। लिहाजा, शनिवार शाम 6 बजे से सेक्टर एक गोल चक्कर चौराहे से संदीप पेपर मिल तक भीड़ के मुताबिक वाहनों का डायवर्जन किया जाएगा। जन्माष्टमी के दिन सेक्टर-19 स्थित सनातम धर्म मंदिर में भी काफी भीड़ रहती है।

इसलिए डीएम चौराहे से लेकर राय रेजीडेंसी चौराहे तक का रास्ता बंद कर दिया गया है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रम आयोजित होने वाले स्थानों पर पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है। इस दौरान कई स्थानों पर यातायात को डायवर्ट भी किया गया है।
वैभव कृष्ण, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, गौतमबुद्ध नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.