नोएडा, जागरण डिजिटल डेस्क। राजस्थान के उदयपुर में हुई एक शख्स की हत्या के मामले में जारी वीडियो पर टिप्पणी करने और लाइक करने के आरोप में उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को एक्सप्रेसवे कोतवाली क्षेत्र से छपरौली निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, ग्रामीणों ने आरोपित आसिफ के खिलाफ केस दर्ज कराया था। आरोपित द्वारा टिप्पणी करने का स्क्रीनशॉट भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। उदयपुर में कन्हैयालाल की बर्बर हत्या के बाद जारी विवादित वीडियो पर आसिफ ने लिखा, "बहुत अच्छा किया मेरे भाई।" इस कमेंट को गांव के ही एक युवक ने देखा और इसकी शिकायत पुलिस को दी।

उल्लखेनीय है कि उदयपुर के रहने वाले कन्हैयालाल ने करीब 10 दिन पहले भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया था, जिसके बाद से उनको लगातार धमकियां मिल रही थीं। इसकी शिकायत पुलिस को भी दी गई थी। शिकायत के बाद उनको पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई थी, मगर वह 6 दिन बाद ही हटा ली गई। धमकियां मिलने की वजह से वह कई दिनों से अपनी दर्जी की दुकान नहीं खोल पा रहे थे। लेकिन बीते मंगलवार को वह बिना सुरक्षा के ही दुकान खोलने पहुंचे थे और उनकी गला काटकर हत्या कर दी गई।

बता दें कि इस्लाम के नाम पर इस बर्बर कृत्य को मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने अंजाम दिया है। दोनों ने धारदार हथियार से पहले कन्हैयालाल के शरीर पर कई वार किए और फिर गर्दन काटकर मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं हत्यारों ने हंसते हुए एक वीडियो बनाकर भी जारी किया, जिसमें आरोपितों ने खून से सने हथियार भी दिखाए। इसके बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

Edited By: Abhishek Tiwari