Move to Jagran APP

Plot scheme 2021 : 422 प्लॉटों की आवासीय भूखंड योजना का परिणाम वेबसाइट पर अपलोड, ऐसे देखें

Plot scheme 2021 यमुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना का पिछले सप्ताह 7 जुलाई (बुधवार) को ड्रॉ निकाला था। 440 भूखंड की योजना में 422 भूखंडों का आवंटन किया गया था। शेष भूखंडों के लिए आवेदन नहीं मिले थे।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 11:03 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 11:03 AM (IST)
Plot scheme 2021 : 422 प्लॉटों की आवासीय भूखंड योजना का परिणाम वेबसाइट पर अपलोड, ऐसे देखें
Plot scheme 2021 : 422 प्लॉटों की आवासीय भूखंड योजना का परिणाम वेबसाइट पर अपलोड, ऐसे देखें

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने 440 प्लॉटों की आवासीय भूखंड योजना का परिणाम अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। आवेदन संख्या के जरिये आवेदक योजना का परिणाम जान सकते हैं। योजना में जो आवेदक सफल रहे हैं, उन्हें आवंटन पत्र जारी करना शुरू हो गया है और अगले कुछ दिनों के दौरान कोरियर और डाक से उनके घरों पर आवंटन पत्र पहुंचना शुरू हो जाएगा। इसके बाद सभी सफल आवंटियों को भूखंड की शेष 90 फीसद कीमत एक मुश्त भुगतान करनी होगी। बताया जा रहा है कि इस आवासीय योजना से प्राधिकरण को ढाई सौ करोड़ रुपये राजस्व मिलेगा।

loksabha election banner

बता दें कि यमुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंड योजना का पिछले सप्ताह 7 जुलाई (बुधवार) को ड्रॉ निकाला था। 440 भूखंड की योजना में 422 भूखंडों का आवंटन किया गया था। शेष भूखंडों के लिए आवेदन नहीं मिले थे। योजना में साठ वर्गमीटर से लेकर चार हजार वर्गमीटर के भूखंडों का आवंटन किया गया। योजना का परिणाम प्राधिकरण ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। आवेदन संख्या से आवेदक परिणाम जान सकते हैं। सफल आवंटियों को आवंटन पत्र जारी करना भी प्राधिकरण ने शुरू कर दिया है।

यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया (Shailendra Bhatia, OSD, Yamuna Expressway Industrial Development Authority) ने बताया कि योजना के ड्रा में एक मुश्त भुगतान का विकल्प चुनने वालों को शामिल होने का मौका मिला था। आवंटन पत्र मिलने के बाद आवंटियों को 90 फीसद रकम एक मुश्त जमा करानी होगी। अन्यथा उनका आवंटन निरस्त हो जाएगा। दस फीसद राशि वह आवेदन पत्र के साथ पूर्व में ही भुगतान कर चुके हैं। योजना में जो आवेदक असफल रहे हैं, उन्हें पंजीकरण राशि वापस करने के लिए बैंक को सूची सौंप दी गई है। बैंक पंजीकरण राशि उनके खाते में भेजेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.