Move to Jagran APP

DND Random Covid Test: डीएनडी और चिल्ला बार्डर पर रैंडम कोरोना जांच, एक पुलिसकर्मी मिला संक्रमित

Random Coronavirus Test at Delhi - Noida Boarder पहले चरण में इन दो बार्डर पर रैंडम कोरोना जांच कराने का निर्णय लिया गया है। दोनों बार्डर से आने वाले हर संदिग्ध को कोरोना जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 08:47 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 02:12 PM (IST)
DND Random Covid Test: डीएनडी और चिल्ला बार्डर पर रैंडम कोरोना जांच, एक पुलिसकर्मी मिला संक्रमित
जिलाधिकारी का कहना है कि क्रास बार्डर की वजह से जिले में संक्रमण बढ़ रहा है।

नोएडा, जागरण संवाददाता। डीएनडी और चिल्ला बार्डर पर रैंडम जांच के दौरान 130 लोगों की एंटीजन रैपिड किट से अबतक संदिग्धों की कोरोना जांच की गई है। इसमें 70 लोगों की जांच डीएनडी पर की गई है। जांच में सभी निगेटिव मिले है व 60 लोगों की जांच चिल्ला रेगुलेटर रेगुलेटर बॉर्डर पर की गई है। यहां जांच के दौरान एक पुलिसकर्मी पॉजिटिव मिला है। उसे इलाज के लिए एम्बुलेंस की सहायता से सेक्टर 39 स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिसकर्मी सेक्टर 58 स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में तैनात बताया जा रहा है। चिल्ला बॉर्डर पर आयोजित कैम्प में पुलिसकर्मी ने अपनी कोरोना जांच कराई थी। एंटीजन जांच में वह पॉजिटिव मिला है। वहीं दिल्ली से आ रहे वाहन चालकों में अबतक एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है।

loksabha election banner

सीएमओ डॉ दीपक ओहरी ने कहा पहले चरण में डीएनडी, चिल्ला रेगुलेटर बॉर्डर व दूसरे चरण में दिल्ली कालिंदी कुंज व अशोक नगर बॉर्डर पर जांच शुरू की जायेगी। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि डीएनडी फ्लाइ-वे व चिल्ला रेगुलेटर बार्डर से नोएडा की ओर जाने वाले हर संदिग्ध की एंटीजन रैपिड किट से कोरोना जांच करवाई जाए। इस कार्य में पुलिस का सहयोग प्राप्त करने के लिए भी निर्देशित किया है।

दरअसल वायु प्रदूषण में वृद्धि के बाद से दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के नए केस तेजी से बढ़े हैं। इनमें 30 फीसद संक्रमित लक्षण वाले मिल रहे हैं। इसने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ाने का काम किया है। दिल्ली से सटे होने के चलते गौतमबुद्ध नगर में पिछले 17 दिनों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। इसी क्रम में मंगलवार को जिलाधिकारी ने प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए स्वास्थ्य विभाग को टीम बनाकर डीएनडी एवं चिल्ला रेगुलेटर की ओर से आने वाले व्यक्तियों की रैंडम कोरोना चेकिंग कराने के निर्देश दिए हैं।

यह भी देखें: Delhi-Noida Border पर कोरोना की रैंडम रैपिड जांच शुरू, सीमाओं पर तैनात हुई टीम

यह भी देखें: डीएम ने लिया फैसला, दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की होगी रैंडम कोरोना टेस्टिंग

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.