Move to Jagran APP

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में ISBT बनाने की तैयारी, लाखों लोगों को मिलेगी राहत

आईएसबीटी की मांग की बार हो चुकी है लेकिन इस पर काम नही हुआ। नोएडा व ग्रेटर नोएडा डिपो से आस पास के शहरों के लिए बस सेवा है। लेकिन दूर के शहर व अन्य राज्यो के लिए सड़क परिवान की सेवा आज भी विकसित नही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 12:01 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 12:01 PM (IST)
यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में ISBT बनाने की तैयारी, लाखों लोगों को मिलेगी राहत
आईएसबीटी बनने से यात्रियों को राहत मिलेगी। फाइल फोटो

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। अगर यमुना प्राधिकरण के प्रस्ताव पर मुहर लगी तो गौतमबुद्ध नगर में आईएसबीटी का रास्ता जल्द तैयार हो जाएगा। प्राधिकरण ने 30 एकड़ जमीन बस टर्मिनल के लिए यूपी रोडवेज को निशुल्क देने का प्रस्ताव दिया है। ये जमीन सेक्टर 23 ई में दी जाएगी। प्राधिकरण की योजना इस सेक्टर में ट्रांसपोर्ट हब विकसित करने की है।

loksabha election banner

जिले की आबादी 20 लाख के लगभग है। लेकिन सड़क परिवहन के लिए जिले के लोग आज भी दिल्ली पर निर्भर है। आईएसबीटी की मांग की बार हो चुकी है लेकिन इस पर काम नही हुआ। नोएडा व ग्रेटर नोएडा डिपो से आस पास के शहरों के लिए बस सेवा है। लेकिन दूर के शहर व अन्य राज्यो के लिए सड़क परिवान की सेवा आज भी विकसित नही है। यमुना प्राधिकरण के प्रस्ताव पर अगर परिवहन निगम मुहर लगाता है तो ये कमी समाप्त हो जाएगी।

230 करोड़ की योजना इस माह होगी पूरी

वहीं, सितंबर में नोएडा प्राधिकरण की चार बड़ी परियोजनाओं को पूर्ण किया जा रहा है। जिसकी लागत 230 करोड़ रुपये है। इसको लेकर अंतिम तैयारी शुरू कर दी गई है। संभावना है कि अगले माह परियोजनाओं का लोकार्पण कराया जा सकता है। इसके लिए संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री ने विकास परियोजनाओं को लेकर गति बढ़ाने का निर्देश सभी प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी को दिया था। साथ ही प्रगति रिपोर्ट हासिल की थी।

नोएडा प्राधिकरण की ओर से भी इस मामले पर रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया गया, जिसमें कई परियोजनाओं को दिसंबर 2022 तक पूरा करने का खाका प्रस्तुत किया गया। इसी के तहत सितंबर में प्राधिकरण की चार बड़ी परियोजनाओं को पूर्ण करने का लक्ष्य है। इसमें सेक्टर-91 स्थित बायोडायवर्सिटी पार्क, सेक्टर-150 स्थित शहीद भगत सिंह पार्क, सेक्टर-16-ए फिल्म सिटी स्थित भूमिगत पार्किग, औद्योगिक सेक्टर-3 स्थित भूमिगत पार्किग शामिल है। जिन्हें अब प्राधिकरण की ओर से अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.