ग्रेटर नोएडा [प्रवीण विक्रम सिंह]। Police Encounter: बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में बृहस्पतिवार आधी रात डेढ़ बजे के करीब पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पंखिया गिरोह के 25 हज़ार के इनामी बदमाश जाहिद उर्फ भगत को पैर में गोली लगी है। वह मूल रूप से बदायूं का रहने वाला है। घायल अवस्था में जाहिद को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडेय ने बताया कि देर रात पुलिस को बदमाश के संबंध में सूचना मिली। पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाश को धर दबोचा है। मुठभेड़ के दौरान उसके पैर में गोली लगी है। पकड़ा गया बदमाश जाहिद पंखिया गिरोह का है।

बदमाश ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बीते चार सितंबर की रात मर्चेंट नेवी अधिकारी सर्वज्ञ जैन के घर पर डकैती डाली थी। घटना के दौरान बदमाश घर से ढाई लाख रुपए नकद समेत कई अन्य सामान लूट ले गए थे। पकड़े गए बदमाश जाहिद के कब्जे से नकदी, तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है।

घटना में शामिल बदमाश के कई अन्य साथी अभी फरार हैं उनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही फरार बदमाशों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

बता दें कि मर्चेंट नेवी अधिकारी के घर हुई डकैती के मामले में जाहिद समेत अब तक कुल छह आरोपितो को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। अधिकारी के घर डकैती घरेलू सहायिका सीमा ने डलवाई थी। 

उधर, दादरी जीटी रोड स्थित नई आबादी के सामने नकदी व मोबाइल लूटने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने चार दिन पहले नव दुर्गा की ज्योत लेकर आ रहे श्रद्धालु से मोबाइल व नकदी लूट ली थी। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से पुलिस आरोपित तक पहुंची।

दादरी कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि सुमित व मोहित से बीते रविवार को बदमाशों ने लूटपाट की थी। विरोध करने पर चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी दी थी। शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज कर बदमाश की तलाश शुरू की गई थी। बृहस्पतिवार को बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट