नोएडा/ग्रेटर नोएडा/बिलासपुर [घनश्याम पाल]। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद उत्तर रेलवे लगातार अपने दैनिक यात्रियों को भी राहत देने की तैयारी में जुट गया है। इसी कड़ी में मार्च, 2020 के अंतिम सप्ताह से बंद अलीगढ़-हाथरस व दिल्ली के बीच चलने वाली ईएमयू पैसेंजर ट्रेन एक मार्च से  संचालित की जाएगी। उत्तर रेलवे द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक, इस ट्रेन के संचालित होने से दिल्ली के अलावा, हाथरस, अलीगढ़, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद जिले के हजारों दैनिक रेल यात्रियों को फायदा मिलेगा। यहां पर याद दिला दें कि इन ट्रेनों का लोकल स्टेशनों पर ठहराव तो होगा, मगर यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेनों के बराबर किराया देना होगा।

बता दें कि हजारों यात्री पिछले काफी समय से इन ट्रेनों को चलाने की मांग कर रहे थे, अब जाकर उनकी यह मुराद पूरी हुई है। अब रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों के ठहराव की समय सारिणी भी जारी कर दी है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बढ़ने के कारण उत्तर रेलवे ने 22 मार्च, 2020 से कोरोना संक्रमण व संपूर्ण भारत में लॉकडाउन घोषित होने के बाद ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। एक जून से कुछ ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया था, लेकिन पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो सका था। इससे दैनिक यात्रियों और नौकरीपेशा लोगों के अलावा लोकल स्टेशनों से सफर करने वाले यात्रियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

दनकौर स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम ने बताया कि हाथरस किला स्टेशन से पुरानी दिल्ली तक संचालित होने वाली ईएमयू पैसेंजर ट्रेन सुबह 06:10 बजे चलकर सासनी, मडराक, दाउद खां के बाद 06:47 बजे अलीगढ़ स्टेशन पहुंचेगी। इसके बाद यह ट्रेन महरावल, कुलवा, सोमना होते हुए सुबह दस बजे नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन वापसी में 05:55 बजे चलकर 08:40 बजे अलीगढ़ स्टेशन पहुंचेगी। हाथरस में रात 09:20 बजे पहुंचेगी। अलीगढ़ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली ईएमयू पैसेंजर ट्रेन सुबह 06:20 बजे चलेगी जो 09: 25 नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। नई दिल्ली से शाम 06:20 पर चलकर रात 09:10 बजे अलीगढ़ स्टेशन पहुंचेगी ।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021