Move to Jagran APP

Positive India: भूखे बच्चों और 82 लोगों के लिए PCR से राशन लेकर पहुंची पुलिस, देखें - VIDEO

Noida Lockdown CM योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर नोएडा पुलिस न केवल लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रही बल्कि जरूरतमंदों की मदद भी कर रही है। इसे लेकर पुलिस की काफी सराहना हो रही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 03:34 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:18 PM (IST)
Positive India: भूखे बच्चों और 82 लोगों के लिए PCR से राशन लेकर पहुंची पुलिस, देखें - VIDEO
Positive India: भूखे बच्चों और 82 लोगों के लिए PCR से राशन लेकर पहुंची पुलिस, देखें - VIDEO

नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। Positive India कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरा देश 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए तमाम राज्यों की पुलिस पूरी सख्ती बरत रहे हैं। सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तक पुलिस की सख्ती की फोटो और वीडियो खूब वायरल हो रही। इन सबके बीच दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले में पुलिस का मानवीय चेहरा भी सामने आ रहा है। नोएडा पुलिस ने भूख से बिलख रहे बच्चों और 82 लोगों की सूचना मिलने पर तुरंत उन तक राशन पहुंचाया। पुलिस के इस कदम की जमकर सराहना हो रही है।

loksabha election banner

दरअसल नोएडा पुलिस को डायल 112 पर सूचना मिली थी कि ग्रेटर नोएडा के तिलपता क्षेत्र में कुछ बच्चे और लगभग 82 लोगों को लॉकडाउन की वजह से खाना नहीं मिला है। बच्चे भूख से बिलख रहे हैं। ये वो परिवार हैं, जो रोज कमाते और रोज खाते हैं। जैसे ही इन लोगों के बारे में पुलिस अधिकारियों को पता चला, डॉयल 112 के इंस्पेक्टर पुलिसकर्मियों के साथ एक पीसीआर वैन में राशन लेकर उन तक पहुंच गए।

पुलिस ने राशन की बाट जोह रहे लोगों को 50 किलो चावल और 25 किलो दाल उपलब्ध कराई। पुलिस द्वारा राशन पाकर लोगों के चेहरे खिल गए। नोएडा पुलिस द्वारा मदद का ये वीडियो ट्वीट करते ही, लोगों ने इसे जमकर सराहा। सोशल मीडिया पर पुलिस के इस कदम की काफी सराहना हो रही है।

सेक्टर 22 में महिला को दी थी दवा

नोएडा पुलिस द्वारा लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद करने का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले मंगलवार को नोएडा के सेक्टर 22 स्थित चौड़ा गांव में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला की पुलिस ने मदद की थी। 50 वर्षीय मधुमेह से पीड़ित महिला के घर में राशन नहीं बचा तो महिला के सामने खाना बनाने की भी समस्या आ खड़ी हुई। महिला को आसपास के लोगों से भी मदद की उम्मीद नहीं थी। जिसके बाद बिहार के गया में बैठे महिला के पति ने पुलिस कमिश्नर को मामले की सूचना दी। इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी ट्रैफिक को निर्देश दिए। जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस महिला के घर राशन और दवा लेकर पहुंची।

छात्रा को उसके परिजनों तक पुलिस ने पहुंचाया

वहीं ग्रेटर नोएडा के एक कॉलेज में पढ़ने वाली हरियाणा की रहने वाली एक छात्रा की पुलिस ने मदद की थी। छात्रा ने सूचना को सूचना दी कि उसके साथ पीजी में रहने वाली छात्राएं अपने-अपने घर चली गई हैं। ऐसे में वह अपने परिजनों के पास गुरुग्राम जाना चाहती है। थाना बीटा-2 पुलिस ने छात्रा को सकुशल उसके परिजनों के पास गुरुग्राम में अपनी गाड़ी से पहुंचाया। पुलिस के इस कदम की भी जमकर तारीफ हो रही है।

 

नोएडा प्राधिकरण ने भी कसी कमर

उधर, राशन के सामान की आपूर्ति के लिए होम डिलीविरी की प्रशासन की व्यवस्था के अलावा नोएडा प्राधिकरण ने अपने स्तर से तैयारी शुरू कर दी है। हर सेक्टर व सोसाइटी में सब्जी व फल बेचने के लिए एक रेहड़ी वाले को सामान बेचने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए 85 वेंडर चिह्न्ति कर लिए गए हैं। नोएडा प्राधिकरण ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि संबंधित रेहड़ी वालों बुधवार से पास जारी करने शुरू कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः Lockdown: 'दूधिया' बन बाइक से घूम रहा था युवक, डिब्बा खुलवाया तो पुलिस वाले भी नहीं रोक पाए हंसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.