नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। Positive India:  धानमंत्री नरेंद्र मोदी के एलान के बाद दिल्ली-एनसीआर समेत संपूर्ण भारत में लॉकडाउन की स्थिति है। इस स्थिति में यूपी पुलिस न केवल लोगों की सुरक्षा का दायित्व संभाल रही है, बल्कि वह ऐसे लोगों की मदद के लिए भी आगे आ रही है, जो अपनों से बिछड़ गए हैं या फिर दूर हो गए हैं।। ताजा मामला दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा शहर का है, यहां पर पुलिस ने एक छात्रा को हरियाणा के गुरुग्राम में रह रहे उसके परिजनों के पास पहुंचाया। 

मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा शहर के कॉलेज में पढ़ने वाली और पीजी में रहने वाली छात्रा ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसके साथ रहने वाली सारी छात्राएं अपने-अपने घर चली गई हैं। ऐसे में वह भी अपने परिजनों के पास ही जाना चाहती है, जो गुरुग्राम (हरियाणा) में रहते हैं। इस पर थाना बीटा-2 पुलिस ने छात्रा को परिजनों के पास सकुशल पहुंचाया।

वहीं, पुलिस कमिश्नर (गौतमबुद्धनगर) ने इस बाबत कहा है कि नोवेल कोरोना के संबंध मे हुए लाॅकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी लोगों की सेवा में पूरी मुस्तैदी से जुटे हैं। इस बीच गर्भवती महिला की मदद के लिए भी पुलिस कर्मी आग आ रहे हैं। ताजा मामले में दर्द से परेशान गर्भवती महिला को सूचना मिलने पर जिले के पुलिसकर्मियों ने सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया। कोतवाली सेक्टर 24 के पुलिस चौकी इंचार्ज (हरिदर्शन) ने झुंडपुरा से महिला को ईएसआई अस्पताल पहुंचाया। वहीं, गौतमबुद्ध नगर पुलिस का भी कहना है लाॅक डाउन के कष्टदायक समय में पुलिस आपकी साथी है। ऐसे में अगर किसी को भी मदद की दरकार हो तो जिला  पुसिस से बेझिझक संपर्क कर सकता है। 

गौरतलब है कि समूचे उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर बीमार होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। राजधानी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से बृहस्पतिवार को पिछले दिनों किए गए सैंपल की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की गई, इनमें चार मामले पॉजिटिव मिली। इनमें तीन नए मामले गौतमबुद्धनगर तो एक आगरा में पाया गया। अब यूपी में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 43 हो गई है। इस लिहाज से सबसे ज्यादा 14 पीड़ित नोएडा से हैं।

ये भी पढ़ेंः Noida Lockdown: भूख से बिलख रहे बच्चों और 82 लोगों के लिए राशन लेकर पहुंची पुलिस

 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस