नोएडा, जागरण संवाददाता। ग्रेटर नोएडा में बृहस्पतिवार देर शाम को इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की घरेलू गैस आपूर्ति (पीएनजी) अचानक ठप हो गई थी। जिसके बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट की कई सोसाइटीओं में लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी एक व दो के विभिन्न एवेन्यू के साथ-साथ आसपास की लगभग 2 दर्जन से अधिक सोसायटीओं में घरेलू गैस की आपूर्ति बाधित रही।

लोगों का आरोप है कि गैस आपूर्ति बाधित होने की कोई सूचना भी नहीं दी गई थी। हालांकि घरेलू गैस आपूर्ति ठप होने के पीछे तकनीकी कारण बताया जा रहा है सोसाइटी के लोग लगातार उपभोक्ता कंपनी के कस्टमर केयर से संपर्क साध रहे हैं। सोसायटी के लोगों ने बताया कि कस्टमर केयर की ओर से जानकारी दी गई थी कि पूरे ग्रेटर नोएडा शहर में आपूर्ति प्रभावित हुई थी।

मुख्य लाइन में हुआ था लीकेज

कंपनी ने 1 घंटे में आपूर्ति सामान्य किए जाने का दावा किया है, लेकिन कई घंटो बाद सेवाएं बहाल हुई। आईजीएल से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कस्बे के पास सीएनजी गैस की आपूर्ति करने वाली मुख्य लाइन में लीकेज हो गया था। जिसे आईजीएल की टीम दुरुस्त करने में जुटी थी। 

करीब 8 बजे घरेलू गैस की आपूर्ति हुई बंद

पैरामाउंट इमोशंस सोसाइटी के अमित अमनप्रीत सिंह ने बताया कि रात करीब 8:00 बजे घरेलू गैस की आपूर्ति ठप हो गई थी। जिस समय आपूर्ति ठप हुई घर में परिवार के सदस्य खाना बना रहे थे। कई अन्य सोसायटी ओं में भी आपूर्ति ठप होने की वजह से खाना नहीं बन पाया। इसके बाद सोसाइटी के लोग बाहर से खाना आर्डर कर रहे थे।

इन सोसायटी में बाधित हुई गैस की आपूर्ति

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी वन टू के विभिन्न एवेन्यू, सेक्टर 16 बी व सी की सोसायटी, स्प्रिंग मीडोज सोसायटी, गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू ,पंचशील ग्रीन्स 1, पैरामाउंट इमोशंस, ला रेजिडेंशिया, समृद्धि ग्रैंड एवेन्यू, पाम ओलंपिया, फ्यूजन होम्स सोसायटी, निराला ग्रीनशायर सोसायटी, कासा ग्रीन सोसायटी, फ्रेंच अपार्टमेंट, देविका गोल्ड ,निराला एस्टेट आदि। 

यह भी पढ़ें- PNG Supply Agra: शरारती ने बना दिया घनचक्कर, आगरा में सुबह गैस के लिए तरस गए हजाराें घर

यह भी पढ़ें- Meerut News: पीएनजी को लेकर कारोबारी परेशान, नई व्यवस्था लागू हुई तो एनसीआर में खर्च होंगे 45 हजार करोड़

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट