Move to Jagran APP

ESIC से बच्चा चोरी: बार-बार मिसकैरिज होने पर ससुरालवालों ने दी पति की दूसरी शादी की धमकी, डर से चुराया बच्चा

प्रसव के बाद प्रसूता को महिला वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। यहां नवजात के साथ मां और बुआ थीं। लेकिन 24 मई की सुबह करीब चार बजे एक महिला नवजात को अगवा कर अपने साथ ले गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiPublished: Thu, 01 Jun 2023 03:21 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 03:21 PM (IST)
ESIC से बच्चा चोरी: बार-बार मिसकैरिज होने पर ससुरालवालों ने दी पति की दूसरी शादी की धमकी, डर से चुराया बच्चा
ईएसआईसी से चुराया गया बच्चा हुआ बरामद। (बच्चे की फाइल फोटो)

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा सेक्टर-24 स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) अस्पताल से अगवा नवजात को सेक्टर 24 कोतवाली पुलिस ने सकुशल ढूंढ निकाला है।

loksabha election banner

महिला की पहचान भोजपुर बिहार की रानी के रूप में हुई है। महिला वर्तमान में भंगेल में किराए पर रहती है। आरोपित रानी ने बताया कि करीब ढाई वर्ष पहले मेरी शादी हुई थी। दो बार मिस कैरिज हो गया था। कोई बच्चा नहीं था।

बच्चा न होने के कारण ससुराल वाले दबाब बना रहे थे कि अगर तेरे बच्चा नहीं हो रहा है तो हम तुझको नहीं रखेंगे और अपने लड़के की दूसरी शादी करा देंगे। इस बार भी मिसकैरिज हो गया था। लेकिन अपने सुसराल वालों को बताया कि उसका बच्चा ईएसआईसी अस्पताल में एनआईसीयू में रखा है।

महिला ने मां से भी बोला झूठ

महिला ने अपनी मां को भी ईएसआईसी अस्पताल में लाकर एनआईसीयू में रखे एक बच्चे को दिखा दिया था कि यह उनका बच्चा है। फिर 24 मई को ईएसआईसी अस्पताल से सुबह के समय एक बच्चे को महिला वार्ड से उठाकर ले गई थी।

बता दें कि मूलरूप से बिहार के रहने वाले तनवीर वर्तमान में गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी में परिवार संग रहते हैं। पत्नी इशरत ने 23 मई को एक बच्चे को जन्म दिया था।

सुबह चार बजे किया बच्चा चोरी

प्रसव के बाद प्रसूता को महिला वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। यहां नवजात के साथ मां और बुआ थीं। लेकिन 24 मई की सुबह करीब चार बजे एक महिला नवजात को अगवा कर अपने साथ ले गई थी। जांच में सामने आया था कि एक महिला बच्चे को वार्ड से बाहर ले गई थी। घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा था।

वहीं स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल था। स्वजन की तहरीर पर पुलिस अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज कर जांच कर रही थी। करीब एक सप्ताह तक 350 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगालने और संदिग्धों से पूछताछ के बाद पुलिस को अहम सफलता मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.