Move to Jagran APP

Noida Crime: नोएडा में 4 लाख की रिश्वत लेते हुए दारोगा गिरफ्तार, पुलिस कमिश्नर ने किया बर्खास्त

ईकोटेक कोतवाली में तैनात एक दारोगा ने पूर्व नेवी कमांडर से रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपित दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बर्खास्त कर दिया गया है। शिकायत के आधार पर एंटी करप्शन की टीम जांच कर रही थी।

By Manesh TiwariEdited By: Nitin YadavPublished: Sat, 28 Jan 2023 08:17 AM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 08:17 AM (IST)
Noida Crime: नोएडा में 4 लाख की रिश्वत लेते हुए दारोगा गिरफ्तार, पुलिस कमिश्नर ने किया बर्खास्त
नोएडा में 4 लाख की रिश्वत लेते हुए दारोगा गिरफ्तार, पुलिस कमिश्नर ने किया बर्खास्त। फोटो सोर्स- एएनआई।

ग्रेटर नोएडा,जागरण संवाददाता। Noida News: ग्रेटर नोएडा स्थित ईकोटेक कोतवाली में तैनात एक दारोगा ने पूर्व नेवी कमांडर से रिश्वत मांगी थी। पूर्व कमांडर के द्वारा की गई शिकायत के आधार पर एंटी करप्शन की टीम ने दारोगा गुलाब सिंह राजपूत को चार लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। दारोगा के खिलाफ सूरजपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपित दारोगा को बर्खास्त कर दिया गया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार 2019 बैच के दारोगा गुलाब सिंह ईकोटेक एक कोतवाली में तैनात थे। उनके द्वारा कोतवाली में दर्ज एक मामले की विवेचना की जा रही थी। विवेचना के दौरान उन्होंने नेवी के पूर्व कमांडर राजीव सरदाना से लाखों रुपये की रिश्वत मांगी थी। बाद में चार रुपये में बात तय हो गई थी। राजीव ने मामले की शिकायत एंटी करप्शन से की गई थी। शिकायत के आधार पर एंटी करप्शन की टीम जांच कर रही थी।

बताया जा रहा कि शुक्रवार को रिश्वत का पैसा देने की बात तय हुई थी। दारोगा ने राजीव को सूरजपुर में एक स्थान पर बुलाया था। राजीव ने मामले की जानकारी एंटी करप्शन को दे दी थी। एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वत के रूप में दी जाने वाली रकम पर निशान लगा दिए थे। साथ ही उनके नंबर भी नोट कर लिए थे। दारोगा के द्वारा बताए गए स्थान पर एंटी करप्शन की टीम पहले से पहुंच गई थी। कुछ देर बाद दारोगा भी पहुंचा। दारोगा से कुछ देर बात करने के बाद राजीव ने उसे चार लाख रुपये दिए।

दारोगा को रंगेहाथ किया गिरफ्तार

इसी दौरान एंटी करप्शन की टीम ने दारोगा को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। दारोगा ने अपने आप को बचाने का प्रयास किया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। दारोगा को पकड़ने के बाद टीम के सदस्यों ने मामले की जानकारी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दी।

आरोपित को किया बर्खास्त

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का कहना है कि मामले में आरोपित दारोगा के गुलाब सिंह के खिलाफ सूरजपुर कोतवाल में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपित को बर्खास्त भी कर दिया गया है। साथ ही पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कंझावला Part-2: कार ने स्कूटी को मारी टक्कर, एक युवक हवा में उछला, दूसरे को 300 मीटर घसीटा; मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.