Move to Jagran APP

Noida Car Parking: नोएडा की कार पार्किंग में कर रहे थे अवैध वसूली, तीन गिरफ्तार; बरामद हुई पर्ची मशीन

शहर में सरफेस पार्किंग खत्म होने और नया टेंडर जारी न होने के कारण पूरे शहर में सरफेस पार्किंग इस समय वाहन चालकों के लिए फ्री चल रही है। सेक्टर-104 में जबरन वसूली करने वाले तीन लोगों को नोएडा प्राधिकरण के अवर अभियंता ने पकड़ पुलिस के हवाले किया है।

By Lokesh ChauhanEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 26 Mar 2023 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 08:18 PM (IST)
Noida Car Parking: नोएडा की कार पार्किंग में कर रहे थे अवैध वसूली, तीन गिरफ्तार; बरामद हुई पर्ची मशीन
नोएडा की कार पार्किंग में कर रहे थे अवैध वसूली, तीन गिरफ्तार; बरामद हुई पर्ची मशीन

नोएडा, जागरण संवाददाता। शहर में सरफेस पार्किंग खत्म होने और नया टेंडर जारी न होने के कारण पूरे शहर में सरफेस पार्किंग इस समय वाहन चालकों के लिए फ्री चल रही है। सेक्टर-104 में सरफेस पार्किंग में जबरन वसूली करने वाले तीन लोगों को नोएडा प्राधिकरण के अवर अभियंता ने पकड़ पुलिस के हवाले किया है।

loksabha election banner

इनके पास से पार्किंग पर्ची मशीन भी बरामद की गई है। आरोप है कि पार्किंग शुल्क न देने पर ये लोग वाहन चालकों के साथ अभद्रता भी करते थे। आरोपितों की पहचान सालारपुर के मधुकांत ठाकुर, शैलेंद्र कुमार और सेक्टर-45 सोम बाजार के राजु झा के रूप में हुई है।

प्राधिकरण के नोएडा ट्रैफिक सेल के अवर अभियंता नवीन कुमार ने बताया कि सेक्टर-104 में मुख्य मार्ग पर होने वाली पार्किंग इस समय निशुल्क चल रही है। पूर्व में यहां सरफेस पार्किंग संचालित थी, जिसमें वाहन खड़ा करने पर शुल्क लिया जाता था, लेकिन इस समय सरफेस पार्किंग फ्री चल रही थी।

सूचना मिली थी कि सेक्टर-104 में मुख्य मार्ग पर कुछ लोग पार्किंग की अवैध रूप से वसूली कर रहे हैं। मामला संज्ञान में आने पर शनिवार की शाम को अवर अभियंता नवीन कुमार के साथ सुपरवाइजर सुनील कुमार, चौकीदार राजाराम, निजर और बरेलाल के साथ मौके का निरीक्षण किया गया। इसमें मधुकांत, शैलेंद्र और राजु झा को अवैध रूप से वसूली करते हुए पकड़ा।

मौके पर वह वाहन चालकों से जबरन वसूली करने के साथ गाली-गचौज भी कर रहे थे। तीनों को मौके पर पकड़ने के साथ ही पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने तीनों को जबरन वसूली करने के आरोप में धारा 384 के तहत गिरफ्तार किया है।

सिर्फ सेक्टर-18 में लिया जा रहा है पार्किंग शुल्क

पूरे शहर में सिर्फ सेक्टर-18 में इस समय सरफेस पार्किंग के लिए शुल्क वसूला जा रहा है। इसके अलावा कहीं भी सरफेस पार्किंग का शुल्क नहीं लिया जा रहा है। नोएडा ट्रैफिक सेल के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि सेक्टर-18 के अलावा किसी भी स्थान पर अगर कोई पार्किंग शुल्क की वसूली करता है, तो उसके खिलाफ नोएडा प्राधिकरण और पुलिस में शिकायत करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.