Move to Jagran APP

Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में अतिक्रमण पर कसा शिकंजा, सर्वे टीम ने चिह्नित किए अवैध निर्माण

Noida Grand Omaxe Society नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में अतिक्रमण चिह्नित करने को वर्क सर्किल आठ और नियोजन विभाग के छह-छह अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम बनाकर पुलिस के साथ सोसायटी में सर्वे करने के लिए भेजा गया।

By JagranEdited By: Abhishek TiwariPublished: Thu, 29 Sep 2022 10:08 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 10:08 AM (IST)
Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में अतिक्रमण पर कसा शिकंजा, सर्वे टीम ने चिह्नित किए अवैध निर्माण
Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में अतिक्रमण पर कसा शिकंजा

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में अवैध निर्माण के खिलाफ नोएडा प्राधिकरण ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार को मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के निर्देश पर छह टीम (नियोजन विभाग व वर्क सर्किल आठ) सोसायटी में अतिक्रमण चिह्नित करने पहुंची। कई घंटे मशक्कत के बाद टीम ने अतिक्रमण चिह्नित कर देर शाम कार्यालय में रिपोर्ट भेजी।

loksabha election banner

18 टावर में 100 से अधिक फ्लैटों में हुआ अवैध निर्माण

बता दें कि सोसायटी में कुल 18 टावर में करीब 100 से अधिक फ्लैटों में अवैध निर्माण हुआ है, जिसे सर्वे टीम ने चिह्नित किया। अवैध निर्माण पर शुक्रवार को प्राधिकरण की ओर से ध्वस्तीकरण अभियान चलेगा। मंगलवार को सोसायटी में श्रीकांत त्यागी के फ्लैट के बाहर अवैध रूप से पाम के पेड़ लगे थे।

Noida News: बदमाशों ने चाकू की नोक पर युवक को बंधक बनाकर दस हजार रुपये लूटे

इसे लगाने वालों ने कहा कि यह पेड़ नोएडा प्राधिकरण की अनुमति से लगे हैं। इस पर आपत्ति जता सोसायटी निवासियों ने नोएडा प्राधिकरण से शिकायत की थी। इसकी जांच को मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीन मिश्र के नेतृत्व में ग्रुप हाउसिंग ओएसडी प्रसून द्विवेदी, नियोजन विभाग महाप्रबंधक इश्तियाक अहमद को भेजा था।

48 घंटे के बाद ध्वस्त होगा अतिक्रमण

यहां अवैध निर्माण देख अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीन मिश्र भड़क गए व उन्होंने मौके पर मुनादी कर दी कि जिन्होंने फ्लैट के बाहर अवैध निर्माण किया है, वे स्वत: हटा लें, अन्यथा 48 घंटे के बाद अतिक्रमण ध्वस्त होगा।

इसके बाद बुधवार की सुबह नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने सोसायटी की एओए के साथ अधिकारियों की बैठक कार्यालय पर बुलाई और एओए को निर्देशित किया कि वह अवैध निर्माण को स्वत: ही ध्वस्त कराएं।

सर्वे एक टीम में नियोजन विभाग से एक अधिकारी, एक वर्क सर्किल, एक पुलिस वाले को शामिल कर सोसायटी में तीन टावर की जिम्मेदारी सौंपी गई। यह छह टीम करीब तीन घंटे सोसायटी में लेआउट प्लान लेकर सर्वे करती रहीं। सभी टावरों का निरीक्षण कर टीम लौट आई।

World Tourism Day: पर्यटकों से गुलजार होंगी गांव की गलियां, प्लान तैयार

नियोजन विभाग महाप्रबंधक इश्तियाक अहमद ने कहा कि सर्वे टीम की रिपोर्ट के आधार पर शुक्रवार को अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू होगी। सोसायटी निवासियों के लिए बृहस्पतिवार को शाम तक का समय है, वह अवैध निर्माण को हटा लें। वरना कार्रवाई के दौरान जब बुलडोजर चलेगा तो अवैध के साथ वैध का भी नुकसान होगा।

श्रीकांत के परिवार के समर्थन में धरने पर बैठे भाकियू नेता

भाकियू नेता मांगे राम त्यागी श्रीकांत के परिवार के समर्थन में सोसायटी के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। उनका धरना जारी है। इसमें लोग निरंतर श्रीकांत की पत्नी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर पहुंच रहे हैं। मांगे राम त्यागी ने कहा कि श्रीकांत के फ्लैट के बाहर पेड़ों को तब तक नहीं हटाया जाएगा, जब तक सोसायटी का अतिक्रमण साफ नहीं हो जाता है। वैसे पेड़ों को लगाकर कोई अपराध नहीं किया गया है।

श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी का कहना है कि क्या पेड़ लगाना अपराध है। यदि पेड़ लगाना अपराध नहीं है तो सोसायटी वाले ऐसा क्यों कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिल्डर ने हमसे लोकेशन चार्ज लिया है। पेड़ लगाने और सुंदरीकरण करने को हमारे एनओसी भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.