Move to Jagran APP

Noida News: दो गमलों के लिए हुई पड़ोसियों में लड़ाई, बात बिगड़ कर पहुंची थाने

नोएडा के सेक्टर 121 स्थित होम्स 121 में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया। यहां दो गमले के लिए दो पड़ोसी एक महीने तक लड़े फिर मामला पुलिस के पास पहुंच गया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 10:16 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 10:16 PM (IST)
Noida News: दो गमलों के लिए हुई पड़ोसियों में लड़ाई, बात बिगड़ कर पहुंची थाने
Noida News: दो गमलों के लिए हुई पड़ोसियों में लड़ाई, बात बिगड़ कर पहुंची थाने

नोएडा, जागरण संवाददाता। जहां पूरे देश में पर्यावरण को बचाने के लिए अभियान चल रहे हैं, लोग खुले मैदानों से लेकर घरों में पौधरोपण कर पर्यावरण को बचाने का संकल्प ले रहे हैं। इस बीच नोएडा के सेक्टर 121 स्थित होम्स 121 में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया। यहां सोसायटी के एम टावर के पांचवें फ्लोर के कॉमन एरिया में लगे दो गमलों को लेकर दो परिवारों के बीच ऐसी जंग छिड़ी जोकि पुलिस थाने जाकर शांत हुई। एक माह तक लड़ने झगड़ने के बाद मामला इतना बड़ा हुआ कि महिला ने परेशान होकर जिलाधिकारी से लेकर पुलिस अधिकारी और यहां तक की महिला आयोग का भी दरवाजा खटखटा दिया। अंत में पुलिस थाने जाकर ही मामला शांत हुआ।

loksabha election banner

कैसे दो गमलों ने उड़ाई दो परिवारों की नींद

होम्स 121 के एम टॉवर 504 फ्लैट नंबर में रहने वाली सुरभि पाठक बताती है कि परेशानी तब शुरू हुई जब उन्होंने अपने घर से सामने दो गमले रखे ताकि घर के आस-पास हरियाली बनी रहे और लोग स्वच्छ हवा में सांस ले सके। उनके घर के सामने वाले फ्लैट के परिवार ने पौधे लगाने पर आपत्ति जताई और उनसे तुरंत गमले हटाने के लिए कहा। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच गमले को लेकर एक महीने तक घमासान चलता रहा। इससे भी मामला नहीं सुलझा तो दूसरे परिवार ने घर का कूड़ा पौधे के पास रखना शुरू कर किया।

सुरभि कहती हैं किसी को भी हानि नहीं पहुंचाने वाले दो गमलों को हटवाने के लिए उनके पास सोसायटी की एसोसिएशन से लेकर पुलिस चौकी तक से लोग दबाव बनाने घर आने लगे थे। इसके बाद सुरभि ने गेट पर सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगवा दिए, इतना करने के बाद भी पौधे का विवाद नहीं थमा। सुरभि बताती हैं कि जब उन्हें पर्यावरण बचाने की पहल के लिए भी परेशान किया जाने लगा तो उन्होंने 28 अगस्त को ई-मेल के जरिए गौतमबुद्धनगर जिलाधिकारी, उत्तर प्रदेश पुलिस, सोसायटी की एओए, सोसायटी के बिल्डर से लेकर वन विभाग में शिकायत की, यहां तक की मानसिक शोषण का आरोप लगाते हुए महिला आयोग को भी पत्र लिखा दिया।

सुरभि बताती है उन्होंने इसी मामले को लेकर फेस तीन थाने में शिकायत की तब इसपर दोनों पक्षों की बात सुनकर मामला सुलझाया गया और आज भी गमले उसी फ्लोर पर रखे हुए हैं। इस मामले में जब सोसायटी प्रबंधन से संपर्क किया गया तो कोई उत्तर नहीं मिला।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.