Move to Jagran APP

पति के ताने से तंग आकर मां ने की 8 महीने के बेटे की गला दबाकर हत्या, तीन गिरफ्तार Noida News

11 दिन पहले आठ महीने के मासूम के संदिग्ध परिस्थिति में लापता होने व उसके शव मिलने के मामले का पुलिस ने चौंकाने वाला पर्दाफाश किया है।

By Edited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 06:18 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 07:31 PM (IST)
पति के ताने से तंग आकर मां ने की 8 महीने के बेटे की गला दबाकर हत्या, तीन गिरफ्तार Noida News
पति के ताने से तंग आकर मां ने की 8 महीने के बेटे की गला दबाकर हत्या, तीन गिरफ्तार Noida News

ग्रेटर नोएडा, जेएनएन। जेवर कोतवाली क्षेत्र के गोपालगढ़ गांव से 11 दिन पहले आठ महीने के मासूम के संदिग्ध परिस्थिति में लापता होने व उसके शव मिलने के मामले का पुलिस ने चौंकाने वाला पर्दाफाश किया है। बच्चे की हत्या उसकी मां ने महज इस वजह से कर दी थी कि उसका पति उसे ताना देता था कि यह बच्चा किसी और का है। महिला ने बेटे की हत्या कर शव को अनाज के ढेर में छिपा दिया था।

loksabha election banner

मंगलवार को जब बदबू आई तो महिला के पति व ससुर यानी बच्चे का पिता व दादा भी इस घटनाक्रम में शामिल हो गए। दोनों ने बच्चे के शव को अनाज के टैंक से निकाल कर बिटौरे में छिपा दिया। पुलिस ने बच्चे की हत्या के आरोप में उसकी मां व शव को ठिकाने लगाने के आरोप में पिता व दादा को गिरफ्तार किया है। एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि जेवर कोतवाली क्षेत्र के गोपालगढ़ गांव के रहने वाले आठ महीने के बच्चे दीपक की हत्या का पर्दाफाश किया गया है। बच्चे की हत्या के आरोप में उसकी मां हेमा, बच्चे के पिता व हेमा के पति रोहदास और बच्चे के दादा बाबू को गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में पता चला है कि गला दबाकर बच्चे की हत्या की गई थी। पुलिस ने बताया कि पति-पत्नी के बीच होने वाला विवाद हत्या की वजह बना। दोनों एक दूसरे पर शक करते थे कि दोनों के कही और संबंध है। हेमा का पति अक्सर उसे ताने देता था कि दीपक उसका बेटा नहीं है बल्कि किसी और का बच्चा है। यह बात हेमा को बुरी लगती थी। गुस्से में आकर उसने पति के ताने से परेशान होकर बेटे दीपक की गला दबाकर हत्या कर दी थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ पर्दाफाश
मंगलवार को पुलिस ने जब शव बरामद किया था तो बच्चे की मां हेमा ने पुलिस को एक कहानी सुनाई थी। बच्चे की मां का कहना है कि गलती से बच्चा खाट से उससे नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई। उसको डर था कि यदि यह बात सबको पता चलेगी कि उस पर सब लोग गुस्सा करेंगे और उसे भला बुरा कहेंगे। इस डर से उसने बच्चे के शव को छिपा दिया था। लेकिन बुधवार रात जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो सच सामने आया। पीएम रिपोर्ट से पुलिस को पता चला कि बच्चे की हत्या गला दबाकर की गई। इसके बाद पुलिस ने आरोपित हेमा से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने अपने बेटे को गला दबाकर मारा था।

पुलिस ने बिछाया था जाल
पुलिस ने आरोपितों तक पहुंचने के लिए एक जाल बिछाया। जिसके तहत पुलिस ने बच्चे की मां, पिता व दादा को भरोसे में लेकर कहा कि कातिल कोई करीबी ही है। पुलिस को शक है कि बच्चे का शव घर के आसपास ही है। पुलिस की यह बात सुनकर आरोपितों को लगा कि पुलिस उनको पकड़ लेगी और अनाज की टंकी से शव भी बरामद कर लेगी। इस चक्कर में आरोपितों ने शव को अनाज की टंकी से निकाल कर बिटौरे में छिपा दिया था। यह बात पुलिस को मुखबिर से पता चल गई कि शव छिपाने घर के ही सदस्य गए थे। इस तरह आरोपित पुलिस के बिछाए जाल में फंस गए।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.