Move to Jagran APP

UP Assembly Elections 2022: गौतमबुद्धनगर की तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी से कई दावेदार

शीर्ष नेतृत्व की तरफ से उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को शुरू किए जाने के साथ ही दावेदारों ने अपने समर्थक और प्रस्तावकों के साथ अपने उम्मीदवारी पत्रों को आवेदन शुल्क के साथ शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 11:22 AM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 11:22 AM (IST)
UP Assembly Elections 2022: गौतमबुद्धनगर की तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी से कई दावेदार
UP Assembly Elections 2022: गौतबुद्धनगर की तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के कई उम्मीदवार

नई दिल्ली/नोएडा, जागरण संवाददाता। अब तक चर्चाओं में रहने के लिए प्रचार के विभिन्न माध्यमों को अपनाने वाले कांग्रेसियों ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अपनी दावेदारी के लिए ताल ठोकनी शुरू कर दी है। शीर्ष नेतृत्व की तरफ से उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को शुरू किए जाने के साथ ही दावेदारों ने अपने समर्थक और प्रस्तावकों के साथ अपने उम्मीदवारी पत्रों को आवेदन शुल्क के साथ शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया है। इस कड़ी में बुधवार को अखिल भारतीय कांग्रेस सदस्य दिनेश अवाना और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य पंडित प्रमोद शर्मा ने आवेदन फार्म भरकर कांग्रेस शहर अध्यक्ष शहाबुद्दीन को सौंपा है।

loksabha election banner

अब तक नोएडा में कांग्रेस पदाधिकारी स्वयं को लोगों की नजर में लाने और स्वयं को विधानसभा चुनाव के लिए तैयार दिखाने के लिए विभिन्न माध्यमों से खूब प्रचार किया। दीवारों पर पुताई से लेकर ई-रिक्शा और ऑटो के जरिये प्रचार किया। शहर के मुख्य स्थानों पर होर्डिंग को भी प्रचार का जरिया बनाया गया। इसके अलावा जनसेवा के कार्यों में भी खूब रुचि दिखाई। इसके अलावा धरने प्रदर्शन के जरिये भी शक्ति प्रदर्शन किया गया।

इस कड़ी में बुधवार को आवेदन फार्म जमा करने के बाद दिनेश अवाना ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश कार्यालय पर यह निर्णय लिया गया था कि जो भी आवेदनकर्ता हैं, वे 11 हजार रुपये आवेदन शुल्क के साथ अपना फार्म भरकर लखनऊ प्रदेश के चयनित पदाधिकारियों या जिला अध्यक्ष, शहर अध्यक्ष को देंगे। जिनके माध्यम से सभी आवेदनों को शीर्ष नेतृत्व के सामने रखकर निर्णय लिया जाएगा कि आवेदकों में से उम्मीदवार किसे बनाया जाए।

गौरतलब है कि जिले की तीनों विधानसभा सीटों (नोएडा, दादरी और जेवर) पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। कहने को गौतमबुद्धनगर जिला मायावती की जन्मस्थली है, लेकिन यहां पर बहुजन समाज पार्टी पस्त है, जबकि समाजवादी पार्टी का भी बुरा हाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.