ग्रेटर नोएडा, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। ग्रेटर नोएडा शहर के बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में स्टूडियो चलाने वाले मुस्लिम युवक पर युवती ने लव जिहाद का आरोप लगाया है। आरोप है कि आरोपित मुस्लिम युवक पहले से शादीशुदा था। उसने खुद को हिंदू व फर्जी नाम बताकर पहले युवती से दोस्ती की। इसके बाद कई महीनों तक उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता की तहरीर पर बीटा दो कोतवाली में दुष्कर्म की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। आरोप है कि आरोपित युवक के तीन बच्चे हैं। उसने सोची समझी साजिश के तहत युवती को अपने जाल में फंसाया।

नाम और धर्म बदलकर आरोपित ने युवती से की दोस्ती
शहर की एक सोसायटी में रहने वाले युवती ब्यूटी पार्लर में नौकरी करती थी। एक साल पहले उसकी मुलाकात एक शादी समारोह में एक युवक से हुई। जेवर के रहने वाले आरोपित वसीम ने नाम बदलकर युवती से दोस्ती की और उसको शादी का झांसा दिया। आरोपित का अंसल गोल्फ लिंक सोसायटी में स्टूडियो है। युवती ने दर्ज कराई गई शिकायत में कहा है कि एक साल पहले उसकी आरोपित युवक से दोस्ती हुई। आरोपित ने अपना नाम नकुल शर्मा बताया था। 

शॉर्ट फिल्म में काम का झांसा देकर बनाए शारीरिक संबंध, दिया शादी का झांसा

आरोपित ने शॉर्ट फिल्म में अभिनय का झांसा देकर पीड़िता को अपने जाल में फंसाया। आरोपित के झांसे में आकर वह ब्यूटी पार्लर की नौकरी छोड़कर उसके ऑफिस में जाने लगी। कुछ दिन बाद आरोपित व पीड़िता के बीच करीबी बढ़ गई। आरोपित ने युवती से शादी करने के लिए कहा और बताया कि वह भी अविवाहित है।

दो महीने तक बनाए शारीरिक संबंध
शादी का झांसा देकर आरोपित युवक ने युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाने शुरू कर दिए। दो महीने तक शारीरिक संबंध बनाने के बाद पीड़िता ने जब युवक पर शादी का दबाव बनाया तो वह टालमटोल करने लगा। इसी बीच पीड़िता को स्टूडियो में नौकरी करने वाले एक युवक ने बताया कि उसका पुरूष मित्र पहले से शादी शुदा है और उसके तीन बच्चे है। वह नकुल नहीं बल्कि वसीम है। यह सुनकर पीड़िता के होश उड़ गए।

युवती खुद सच्चाई का लगाया पता
युवती ने मामले की सत्यतता को जानने के लिए खुद ही जिम्मेदारी उठा ली। वह युवक के घर की तलाश करते हुए जेवर पहुंच गई। वहां उसको आरोपित युवक वसीम के तीन बच्चे व पत्नी मिली। आरोप है कि आरोपित युवक के परिजन ने भी युवती पर शादी करने का दबाव बनाया। किसी तरह पीड़िता वहां से वापस ग्रेटर नोएडा पहुंची और पुलिस से शिकायत की। पीड़िता की तहरीर के आधार पर धोखे में रखकर दुष्कर्म करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।
 
सुजीत उपाध्याय (बीटा दो कोतवाली प्रभारी) का कहना है कि आरोपित की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Edited By: JP Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट