नोएडा, जेएनएन। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के संयुक्त सचिव डॉ. सुरेंद्र सिंह के बेटे अनुज को तीन बदमाशों ने उन्हीं की कार में बंधक बना कर लूटपाट की। बदमाशों ने हथियार के बल पर अनुज को सेक्टर-72 से बंधक बनाकर करीब 4 घंटे तक घुमाया और एटीएम से रुपये निकालने का प्रयास किया। उनके साथ जमकर मारपीट भी की गई। मेरठ रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर कार बंद हो गई। यहां बदमाशों के चंगुल से मुक्त होकर उन्होंने किसी तरह अपनी जान बचाई। कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने के 24 घंटे के अंदर हुई ही तीन लोग गिरफ्तार हुए हैं। गाजियाबाद के एक पेट्रोलपंप पर पीड़ित युवक के क्रेडिट कार्ड से पेट्रोल का भुगतान करने पर पुलिस उन तक पहुंच सकी। पेट्रोलपंप के फुटेज देखने के बाद गिरफ्तारी हुई है।

दोस्‍त के घर से लौटने दौरान हुआ हादसा

सेक्टर-72 निवासी डॉ. सुरेंद्र सिंह के बेटे अनुज एक मीडिया हाउस में प्रोड्यूसर हैं। डॉ. सुरेंद्र सिंह विश्वविद्यालय अनुदान आयोग में संयुक्त सचिव हैं। उन्होंने बताया कि 19 सितंबर की रात अनुज सेक्टर-76 निवासी अपने दोस्त के घर गए थे। वहां खाना खाकर रात करीब 12 बजे कार से घर के लिए निकले। करीब 12:30 बजे उन्होंने सेक्टर-72 में स्थित एक दुकान से कुछ सामान लेने के लिए कार खड़ी कर दी।

कार का शीशा खुलते ही बनाया बंधक

उस दौरान कार का शीशा खुला था। तभी पैदल तीन बदमाश आए और हथियार के बल पर उन्हें बंधक बना लिया। एक बदमाश कार चलाने लगा, जबकि दो बदमाश पीछे वाली सीट बैठ गए और उन्हें अपने बीच में बैठा लिया। इस दौरान बदमाशों ने उनसे लैपटॉप, पर्स और मोबाइल छीन लिया।

एटीएम से पैसा नहीं निकलने पर भी की मारपीट

बदमाश अनुज को लेकर मेरठ रोड से गाजियाबाद की तरफ जाने लगे। गाजियाबाद में रात करीब 3.30 बजे मेरठ रोड पर स्थित एक एटीएम से रुपये निकालने का प्रयास किए। उस एटीएम में पैसे नहीं थे। एटीएम से पैसा नहीं निकलने पर बदमाशों ने अनुज के साथ और भी मारपीट की।

ऑटो बुक कर सुबह पहुंचे घर

अनुज के पास पैसे नहीं थे। उन्होंने एक ऑटो बुक किया और वहां से सुबह करीब साढ़े छह बजे घर पहुंच कर आपबीती बताई। इसके बाद पेट्रोल पंप पर खड़ी कार को क्रेन की मदद से घर लाया गया।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप