नोएडा, जेएनएन। देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस वक्त देश में कोरोना वायरस के कुल मामले एक लाख के पार है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त, 73560 कोरोना वायरस के एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 54440 लोग या तो ठीक हो चुके हैं या फिर, उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसी बीच जाने गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ में कोरोना वायरस की स्थिति क्या है।

Coronavirus Noida, Ghaziabad and Noida Update:

हापुड़ में कोरोना वायरस को दो नए मामले

 नगर के बुलंदशहर रोड स्थित मोहल्लों में शनिवार देर रात को दो मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दो और मरीजों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद जनपद में मिले कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है। इनमें से 57 मरीज स्वस्थ हो गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शनिवार की सुबह से देर रात तक कुल 81 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें से दो मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इन मरीजों में से एक मोहल्ला मजीदपुरा और एक ईदगाह रोड निवासी है। अधिकारियों के अनुसार यह मरीज किसी संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं। जिसके कारण यह भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

- नोएडा में कोरोना वायरस के नए मरीज 

जिले में संक्रमण की चेन दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। शनिवार को सरफाबाद व नंगला चरणदास समेत विभिन्न इलाकों में 17 कोरोना के मरीज मिले। इनमें ओप्पो कंपनी के कर्मचारी का परिवार भी शामिल है। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 324 हो गई है। 221 मरीज ठीक हो चुके व पांच की मौत हुई है।

- डासना स्थित जिला कारागार के 19 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनमें कैदियों के साथ स्टाफ के भी लोग शामिल हैं। प्रभारी जेलर नीरज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जेल में रैंडम 19 लोगों के सैंपल लिए गए थे। जेल के वरिष्ठ चिकित्सा परामर्शदाता डॉ. सुनील कुमार त्यागी के मुताबिक उन्हीं लोगों के सैंपल लिए गए, जो सबसे ज्यादा खतरे में रहते हैं। 

गाजियाबाद में 222 लोगों की जांच

- शनिवार को 222 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। नौ लोगों पॉजिटिव पाए गए। सात मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई। अब कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 217 पर पहुंच गई है। वहीं ठीक होकर घर लौटने वाले मरीजों का आंकड़ा 175 पर पहुंच गया है। वर्तमान में 40 कोरोना संक्रमित मरीजो का इलाज ही अस्पताल में चल रहा है।

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस