Move to Jagran APP

Coronavirus Ghaziabad: हापुड़ में कोरोना वायरस के दस नए मामले, जानें, गाजियाबाद और नोएडा का हाल

देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच जानें अपके जिले में कोरोना वायरस की स्थिति क्या है। यहां जाने गाजियाबाद हापुड़ और नोएडा में कोरोना वायरस का हाल।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 10:16 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 10:16 AM (IST)
Coronavirus Ghaziabad: हापुड़ में कोरोना वायरस के दस नए मामले, जानें, गाजियाबाद और नोएडा का हाल
Coronavirus Ghaziabad: हापुड़ में कोरोना वायरस के दस नए मामले, जानें, गाजियाबाद और नोएडा का हाल

 नोएडा, एएनआइ। देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 80,722 एक्टिव केस हैं। इसी के साथ कुल मामलों की संख्या 1 लाख 45 हजार 379 हो गई है। कुल मामलों में से अब तक 60490 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 4167 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में आपके लिए अपने राज्य के साथ अपने जिले के बारे में भी कोरोना संबंधित जानकारी होनी चाहिए। 

loksabha election banner

Noida, Ghaziabad and Hapur Coronavirus Updates:

- होपुड़ में कोरोना वायरस के 10 नए मरीज

जिले में सोमवार को दस और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से छह मरीज पिलखुवा और चार हापुड़ के मोहल्ला निवासी हैं। इन मरीजों में से एक मरीज अन्य राज्य से आने वाला है। मरीज को पहले से ही क्वारंटाइन करा दिया गया था। अब सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराकर उपचार शुरू करा दिया गया है। वहीं पांच मरीज और मरीज को स्वस्थ घोषित किया गया है। स्वस्थ होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

- हापुड़ में दुकान खोलने के लागू होगा ऑड इवन का तरीका 

ऑड ईवेन के फार्मूले पर खुलेगा बाजार। जी हां, हापुड़ में लॉकडाउन 4.0 के तहत दुकानों के खुलने के संबंध में जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिए हैं। हॉटस्पॉट और बफर जोन को छोड़कर सभी क्षेत्रों में दिन के हिसाब से बाजार की दुकानें दाएं और बाएं दिशा के हिसाब से खोली जाएंगी। जिलाधिकारी ने दुकानों को खोलने का समय बढ़ाते हुए सुबह सात से 10 के बजाए दोपहर दो बजे तक कर दिया है। शर्तों का पालन न करने वाले दुकानदार के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

नोएडा में सोमवार का दिन राहत भरा गुजरा, जहां जिले में एक और कोरोना वायरस के मामलों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही थी। वहीं, सोमवार के दिन जिले में कोरोना वायरस का नया मामले सामने नहीं आया है।

गाजियाबाद में कोरोना संक्रमित प्रसूता के साथ अमानवीय व्यवहार

जिला संयुक्त अस्पताल प्रबंधन की अमानवीयता और मनमानी के चलते कोरोना संक्रमित एक प्रसूता और उसकी दो नवजात बच्चियों को दो घंटे तक अस्पताल के बाहर भीषण गर्मी में खड़ा रहना पड़ा। सीएमओ के हस्तक्षेप पर भर्ती कराया गया। सीएमओ ने जांच के निर्देश दिए हैं। विजयनगर के सिद्धार्थ विहार में रहने वाली गर्भवती महिला ने जिला महिला अस्पताल में जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.